Total Visitors : 5 7 9 8 1 9 1

11 नामजद व 35 अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज ...

आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू

पुरवा- ग्राम पंचायत के आबादी क्षेत्र का सर्वेक्षण करने पहुंचे लेखपाल से गालीगलौज कर ग्रामीणों ने उन्हें कमरे में बंधक बनाकर मारपीट की। लेखपाल की सूचना पर एसडीएम व सीओ समेत कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और उन्हें बंधकमुक्त कराया। लेखपाल ने 11 नामजद व 35 अज्ञात लोगों के खिलाफ बलवा, सरकारी काम में बाधा डालने, मारपीट-गालीगलौज समेत अन्य धाराओ में रिपोर्ट दर्ज कर गिरफ्तारी के प्रयास शुरू किए हैं।

बीघापुर तहसील क्षेत्र के रघुनाथपुर गांव में लेखपाल रामनारायन मौर्या भारत सरकार की स्वामित्व योजना के तहत सर्वेक्षण कार्य करने पहुंचे थे। लेखपाल के अनुसार वह 5 घरों का सर्वे कर पाए थे कि ग्रामीणों गालीगलौज कर गांव के सूरज दीक्षित के घर के कमरे में जबरन उन्हें बंद कर मारपीट शुरू कर दी। ग्रामीणों ने सादे कागज पर जबरन हस्ताक्षर कराया और मोबाइल से आबादी क्षेत्र के सर्वे का वीडियो डिलीट करा दिया।

पीड़ित लेखपाल ने बताया कि किसी तरह उन्होंने एसडीएम बीघापुर दयाशंकर पाठक को फोन कर जानकारी दी। इसके बाद सीओ अंजनी राय और पुरवा कोतवाली प्रभारी अनिल सिंह पहुंचे और मुक्त कराया। पीड़ित लेखपाल ने गांव के सुंदर, प्रदीप दीक्षित, सूरज दीक्षित, गोपाल, रमेशचंद्र, बीडीसी ओम प्रकाश जैकी, पीतांबर व उसकी पत्नी व प्रदीप और उसकी पत्नी के अलावा 35 अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर दी। सीओ रमेशचंद्र प्रलयकर ने बताया कि राजस्व कर्मी की तहरीर पर 11 नामजद व 35 अज्ञात के खिलाफ गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू किए गए हैं।

Related News

Leave a Reply