Total Visitors : 5 7 9 6 8 2 3

यूपी में शिक्षा❓ देश के प्रधानमंत्री को नहीं जानते हैं बच्चे ...

 नरेंद्र मोदी को नहीं जानते स्कूल के बच्चे❓❓❓

सीडीओ ने पूछे सावाल तो क्लास में छा गई खामोशी

साल 2014 के बाद भारत में शायद ही अब कोई हो जो नरेंद्र मोदी के नाम से परिचित न हो, लेकिन हैरानी की बात है कि सुरसा विकास खंड के प्राथमिक पाठशाला माधौपुर के बच्चे न तो प्रधानमंत्री कौन यह जानते हैं और नरेंद्र मोदी नाम से भी पूरी तरह से बेखबर हैं।

स्कूलों में बच्चों के सबसे पहले देश के प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, प्रदेश के मुख्यमंत्री के नामों की जानकारी दी जाती है। उक्त स्कूल की शैक्षिक दशा उस वक्त सामने आई जब शनिवार को सीडीओ आनंद कुमार ने सुरसा के प्राथमिक पाठशाला माधौपुर का औचक निरीक्षण किया।

कॉपी किताबों का ज्ञान तो दूर देश के प्रधानमंत्री को नहीं जानते हैं बच्चे

निरीक्षण के दौरान प्रधानाध्यापक विनीत श्रीवास्तव अनुपस्थित रहे, लेकिन बाद में वह आ गए। बताया कि बैंक के काम से गए थे। सीडीओ ने उन पर कार्रवाई के लिए बीएसए को निर्देश जारी कर दिए। उन्होंने बच्चों से सामान्य से प्रश्र पूछे लेकिन उसका जवाब देने में भी बच्चे असमर्थ दिखे।

अंत में उन्होंने पूछा कि आप लोग यही बता दो कि प्रधानमंत्री कौन हैं इस पर भी सभी चुप रहे। जब उन्होंने यह कहा कि यह बताओ की नरेंद्र मोदी क्या हैं तो बच्चों ने अनभिज्ञता जताई। जिस पर भी उन्होंने असंतोष जाहिर किया औार संबंधित शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति की है।

Related News

Leave a Reply