Total Visitors : 5 7 9 5 5 2 3

सीआईएसएफ द्वारा सचिवालय सुरक्षा के मद्देनजर सुझाए गए उपाय ...

 और पुख्ता होगी मुख्यमंत्री योगी की सुरक्षा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा और पुख्ता की जाएगी। लोकभवन सचिवालय स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय के शीशे बुलेट प्रूफ करने की तैयारी है। इस काम के दौरान मुख्यमंत्री एनेक्सी स्थित सचिवालय में बैठेंगे।पिछले दिनों अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी की अध्यक्षता में सचिवालय की सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में एक उच्च स्तरीय बैठक हुई थी। इसमें सीआईएसएफ द्वारा सचिवालय सुरक्षा के मद्देनजर सुझाए गए उपायों के क्रियान्वयन पर चर्चा हुई थी।

सीआईएसएफ ने मुख्यमंत्री कार्यालय के शीशों को बुलेटप्रूफ किए जाने सहित कई सुरक्षा उपाय सुझाए हैं। यह कार्य प्राथमिकता पर पूरा करने को कहा गया है।शासन के एक आला अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री कार्यालय की खिड़कियों को बुलेटप्रूफ करने का प्रस्ताव तैयार किया गया है। इसके तहत लोकभवन स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय के चतुर्थ व पंचम तल की खिड़कियों को बुलेटप्रूफ करने की योजना है।

पांचवे तल पर ही होती हैं कैबिनेट बैठकें

चतुर्थ तल पर मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव सहित सभी वरिष्ठ अधिकारी बैठते हैं। पांचवें तल पर मुख्यमंत्री बैठते हैं। इसी तल पर कैबिनेट की बैठकें भी होती है। खिड़कियों को बुलेट प्रूफ करने के दिनों में मुख्यमंत्री एनेक्सी स्थित अपने कार्यालय से कामकाज करेंगे।

 

Related News

Leave a Reply