Total Visitors : 5 7 9 7 9 5 8

डिटेंशन सेंटर बनाकर महिलाओं ने किया सीएए व एनआरसी का विरोध ...

एक युवक पर अभद्रता और मारपीट का आरोप

नागरिकता संशोधन कानून, एनआरसी और एनपीआर के विरोध में घंटाघर पर बैठी महिलाओं का प्रदर्शन 39 दिन बाद भी जारी है। उन्होंने सरकार से इस कानून को वापस लेने के साथ ही प्रतीकात्मक डिटेंशन सेंटर बनाकर अपना विरोध प्रकट किया।

उन्होंने कहा कि पूरे देश में प्रदर्शन हो रहे हैं। सरकार को इसका संज्ञान लेना चाहिए और कानून को वापस लेना चाहिए। जब तक कानून वापस नहीं लिया जाता वह प्रदर्शन करते रहेंगे। महिलाओं का कहना है कि सीएए के तहत मुस्लिम छोड़कर हर धर्म के लोगों को नागरिकता दी जाएगी। ऐसे में जिन मुस्लिम परिवारों का नाम एनआरसी में नहीं आएगा उन्हें डिटेंशन सेंटर में रहना होगा।
वहीं, प्रदर्शन पर बैठी महिलाओं ने एक युवक पर अभद्रता और मारपीट का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि बीती सोमवार रात युवक ने प्रदर्शन खत्म न करने पर उन्हें जान से मारने की धमकी दी। महिलाओं ने युवक को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। जबकि पुलिस का कहना है कि युवक के खिलाफ किसी ने तहरीर नहीं दी है, इसलिए फिलहाल रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई है।
महिलाओं का आरोप है कि युवक ने मंच पर मौजूद महिला से माइक छीन कर गालियां देनी शुरू कर दी। उन्होंने युवक पर धरना समाप्त करने के लिए धमकाने का आरोप लगाया। युवक की पहचान आकाशदीप मौर्या के रूप में हुई है। युवक मालापुरम कॉलोनी बालागंज का रहने वाला है।

39 दिन हो गए प्रदर्शन अब भी जारी

अपर पुलिस उपायुक्त पश्चिम विकास चंद्र त्रिपाठी का कहना है कि पकड़े गए युवक के खिलाफ किसी ने तहरीर नहीं दी है। घंटाघर पर महिलाओं का प्रदर्शन 39वें दिन मंगलवार को भी जारी है। उधर, गोमतीनगर के उजरियांव में महिलाओं का आंदोलन आज 36वें दिन भी पूरे जोश से जारी रहा।

Related News

Leave a Reply