Total Visitors : 5 7 6 4 9 7 6

मास्टर विजय सिंह के खिलाफ नाजिर सदर ने दर्ज कराया मुकदमा ...

24 सालों से मुजफ्फरनगर कलक्ट्रेट में धरना देकर भ्रष्टाचार और भूमाफिया के खिलाफ न्याय की लड़ाई लड़ रहे मास्टर विजय सिंह पर धरनास्थल के बाहर खुले में अंडर गारमेंट सुखाने का मुकदमा दर्ज किया गया है। हाल ही में डीएम मुजफ्फरनगर सेल्जा कुमारी ने उन्हें धरने से उठवा दिया था। मास्टर विजय सिंह के खिलाफ नाजिर सदर संजय कुमार ने थाना सिविल लाइन में धारा- 509 के तहत मुकदमा दर्ज कराया है।

बता दें कि इस धारा में स्त्री लज्जा भंग की कार्यवाही होती है। जो कोई किसी स्त्री की लज्जा का अनादर करने के आशय से कोई शब्द कहेगा, कोई ध्वनि या अंग विक्षेप करेगा, या कोई वस्तु प्रदर्शित करेगा, इस आशय से कि उस स्त्री द्वारा ऐसा शब्द या ध्वनि सुनी जाए, या ऐसा अंगविक्षेप या वस्तु देखी जाए, अथवा उस स्त्री की एकान्तता का अतिक्रमण करेगा, तो उसे किसी एक अवधि के लिए साधारण कारावास की सजा जिसे तीन वर्ष तक बढ़ाया जा सकता है, या आर्थिक दंड, या दोनों से, दण्डित किया जाएगा।

मास्टर जी पर नाजिर सदर संजय कुमार ने कलक्ट्रेट में अपने धरने के बाहर अपना अंडरवियर सुखाने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने तत्काल मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्यवाही शुरू कर दी।

मास्टर विजय सिंह का कहना है कि मैं हटने वाला नहीं हूं.. संघर्ष करता रहूंगा, मुझे फांसी पर लटका दीजिए जबकि यह अंडरवियर मेरे नहीं थे। वही इस मामले में पुलिस का कोई भी अधिकारी बोलने के लिए तैयार नहीं है। इस मामले में भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि प्रशासन गुंडागर्दी के बल पर विजय सिंह के आंदोलन को कुचलने का प्रयास कर रहा है इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

 

Related News

Leave a Reply