Total Visitors : 5 7 6 5 6 0 8

ढोंगी बाबा निकला मादक प्रदार्थो का तस्कर,फसा पुलिस के जाल मे ...

एक करोड़ से अधिक के मादक पदार्थ बेचने की डील में मंदिर के दो बाबा एक साध्वी गिरफ्तार, पाउडर बरामद

फर्रुखाबाद के मां खेरेश्वरी हाथी वाली देवी मंदिर के बाबा ने एक युवक से मोबाइल पर एक करोड़ से अधिक के मादक पदार्थ बेचने की डील की। मामला पुलिस के के संज्ञान में आने पर बुधवार की देर रात स्वाट टीम व कोतवाली पुलिस ने दबिश देकर मंदिर से दो बाबा व एक साध्वी को पकड़ लिया।

पुलिस ने 521 ग्राम नशीला पाउडर बरामद किया है। बाबा के खिलाफ मादक पदार्थ बेचने का मामला दर्ज किया गया है। बुधवार की देर रात स्वाट टीम और कोतवाली पुलिस ने एक युवक को साथ लेकर मंदिर पर छापा मारा। मंदिर से दो बाबा व एक साध्वी को पकड़ा गया। आरोप है कि पकड़े गए बाबा श्यामस्वरूप ने एक युवक से फोन पर एक करोड़ से अधिक के मादक पदार्थ को बेचने की डील की थी।

बाबा से बात करने वाला युवक पुलिस के संपर्क में आ गया। पुलिस ने बाबा के मोबाइल को सर्विलांस पर लगा दिया। इसके आधार पर स्वाट टीम व पुलिस ने छापा मारकर वहां मौजूद सभी को पकड़ लिया। पुलिस के मुताबिक बाबा श्यामस्वरूप मादक पदार्थ के धंधे में संलिप्त है।

बाबा को एक अन्य युवक माल सप्लाई करता है। युवक को पुलिस तलाश कर रही है। बाबा श्यामस्वरूप को 521 ग्राम नशीले पाउडर सहित गिरफ्तार कर लिया गया है। इंस्पेक्टर जेपी शर्मा के मुताबिक पकड़े गए दूसरे बाबा का कोई दोष नहीं है। साध्वी और दूसरे बाबा को निर्दोष मानकर छोड़ दिया गया है।

विवादों में रहा बाबा

मां खेरेश्वरी हाथी वाली देवी मंदिर पर कोई महंत नहीं था। करीब पांच वर्ष पहले दो बाबा व एक साध्वी वहां आकर रहने लगे। मंदिर की जगह पर साफ-सफाई हुई तो कुछ लोगों ने मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए चंदा भी दिया और वहां एक भव्य मंदिर बनकर तैयार हो गया। वर्ष 2017 में एक डॉक्टर व बाबा के बीच मारपीट हो गई।

दोनों एक दूसरे को फंसाने की जुगत में लग गए। दोनों ने मंदिर की भूमि पर कब्जे के आरोप भी लगाए थे। डॉक्टर ने बाबा के खिलाफ हमला कर घायल करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया था। बाबा ने भी डॉक्टर को फ़ंसाने के कई बार प्रयास किए। पिछले वर्ष एक महिला ने डॉक्टर पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था, लेकिन सीसीटीवी कैमरे से पूरा मामला उजागर हो गया था।

नाम बदलकर रह रहा था बाबा

प्रभारी निरीक्षक जेपी शर्मा ने बताया गिरफ्तार आरोपी श्यामस्वरूप हाथरस का मूल निवासी है। उसपर वहां कुछ मुकदमे दर्ज हैं। वहां के थाने से रिकार्ड मांगा गया है। आरोपी का सही नाम विनोद जाटव है। कुछ वर्षों से नाम बदलकर वह मंदिर में रहने लगा था।

Related News

Leave a Reply