Total Visitors : 5 7 6 5 0 8 8

बिजली गिरने से झुलसे दो नाबालिगों की मौत ...

साइकिल से दिल्ली से बिहार जाने के लिए निकला था

लखनऊ/गोरखपुरः साइकिल से बिहार जा रहे एक युवक की कार से टक्कर लगने के बाद मौत हो गयी। उत्तर प्रदेश के पुलिस आयुक्त (दक्षिण) रईस अख्तर ने सोमवार को बताया कि 26 वर्षीय एक युवक शनिवार को साइकिल से दिल्ली से बिहार जाने के लिए निकला था तभी शहीद पथ पर एक कार ने उसे टक्कर मार दी जिससे उसकी मौत हो गयी।

युवक की पहचान सगीर अंसारी के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि सगीर अपने आठ अन्य दोस्तों के साथ दिल्ली से छह मई को साइकिल से चला था। इस दुर्घटना के सिलसिले में कार मालिक अशोक सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। 

सहजनवा थानाक्षेत्र के कसरवाल में सोमवार सुबह ट्रक पलटने से उसमें सवार दो मजदूरों की मौत हो गयी जबकि सात अन्य घायल हो गये। सहजनवा के एसडीएम अनुज मलिक ने बताया कि घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर गहरा दु:ख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजन को दो-दो लाख रुपये और घायलों को पचास-पचास हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने का एलान किया है। मलिक ने बताया कि सभी मजदूर महाराजगंज जिले के रहने वाले हैं। वे हैदराबाद से पैदल ही अपने घरों की ओर आ रहे थे।

कानपुर में वे एक बालू से भरे ट्रक पर सवार हो गये जो अचानक अनियंत्रित होकर पलट गया। सहजनवा थाना प्रभारी डी के मिश्रा ने बताया कि मजदूरों के परिवार वालों को घटना की सूचना दे दी गई है। उन्होंने बताया कि मृतक मजदूरों के नाम परशुराम (42) और राहुल (22) हैं। सात घायलों का महाराजगंज जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में उपचार चल रहा है। 

बिजली गिरने से झुलसे दो नाबालिगों की मौत

चित्रकूटजिले में मऊ थाना के सुहेल गांव में बिजली गिरने से झुलसे दो नाबालिग लड़कों की मौत हो गयी जबकि दो अन्य की हालत गंभीर बनी हुई है। मऊ थाना के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) सुभाषचन्द्र चौरसिया ने बताया, "रविवार सुबह गांव के कुछ लोग अपने मवेशियों को यमुना नदी में पानी पिलाने जा रहे थे, तभी अचानक बारिश शुरू हो गयी और बिजली गिर गयी, जिससे झुलसकर शिवकुशल (15) और शिवराकेश (13) की मौके पर ही मौत हो गयी और रोहिणीदत्त (18) एवं जगन्नाथ (40) गंभीर रूप से झुलस गए हैं।" उन्होंने बताया, "ग्राम प्रधान की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों शव का पोस्टमॉर्टम करवाया और झुलसे लोगों को इलाज के लिए रामनगर के स्थानीय सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया।"

Related News

Leave a Reply