Total Visitors : 5 7 6 5 4 0 9

बारिश के बावजूद घंटाघर पर उमड़ा महिलाओं का हुजूम ...

सीएए विरोध प्रदर्शन

नागरिकता संशोधन कानून, एनआरसी और एनपीआर के विरोध में चल रहे प्रदर्शन के 50 दिन पूरे होने पर शुक्रवार को ऐतिहासिक घंटाघर पर महिलाओं का हुजूम उमड़ पड़ा। बारिश व तेज हवाएं महिलाओं के हौसले कम नहीं कर सकीं। महिलाएं तिरपाल ओढ़ कर प्रदर्शन में डटी रहीं।

इस दौरान प्रेरणा कला मंच के कलाकारों ने नाटक का मंचन कर हिन्दू-मुस्लिम एकता व भाईचारे का संदेश दिया। उधर गोमतीनगर के उजरियांव में महिलाओं का आंदोलन आज 45वें दिन भी बारिश के बावजूद पूरे जोश से जारी रहा।
हुसैनाबाद स्थित घंटाघर पर चल रहे महिलाओं के शांतिपूर्वक प्रदर्शन के 50वें दिन शुक्रवार को सुबह से ही भारी पुलिस बल घंटाघर पहुंचना शुरू हो गया। पुलिस बल को देखकर प्रदर्शन में शामिल महिलाएं किसी अनहोनी को लेकर आशंकित हो रही थीं। धरने में शामिल अजरा आदि ने महिलाओं को समझाया कि पुलिस हमारी सुरक्षा के लिये तैनात है उनसे घबराने की जरूरत नहीं है।
दोपहर में जुमे की नमाज के बाद घंटाघर पर महिलाओं का हुजूम एकत्र होना शुरू हो गया। उन्होंने सीएए, एनआरसी व एनपीआर के विरोध में नारे लगाने के साथ ही राष्ट्रगीत सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तां हमारा गाया। महिलाओं ने नो सीएए, नो एनआरसी, रिजेक्ट सीएए और बायकॉट एनआरसी जैसे नारे लिखी तख्तियां लेकर अपना विरोध जताया।
महिलाओं के प्रदर्शन के 50 दिन पूरे होने पर प्रेरणा कला मंच के कलाकारों ने नाटक का मंचन कर भाईचारे व सौहार्द का संदेश दिया। फादर आनंद ने देशभक्ति गीत गाकर सीएए व एनआरसी का विरोध किया।
वहीं गोमतीनगर उजरियांव के गंज शहीदा कब्रिस्तान के निकट दरगाह परिसर में बीती 19 जनवरी से शुरू हुये शांतिपूर्वक प्रदर्शन शुक्रवार को 45 दिन बाद भी जारी रहे। महिलाओं ने नारेबाजी करते हुए देशभक्ति के गीत गाए और सीएए, एनआरसी व एनपीए वापस लेने की अपील की।

Related News

Leave a Reply