Total Visitors : 5 8 0 7 7 8 0

होली में नहीं मचेगा हुड़दंग,मादक पदार्थों की दुकान बंद रखने.. ...

होली के पर्व में अब कुछ ही समय बचा हुआ है, जिसके तहत प्रदेश में होली के दौरान सुरक्षा और कानून-व्यवस्था तहत किसी भी अनहोनी घटना को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस ने शराब और मादक पदार्थों की दुकान बंद रखने के निर्देश जारी किये हैं। जिसके तहत उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गुरुवार को पेट्रोल पम्प पर शराब के ठेके बंद रहेंगे।

राजधानी लखनऊ में  जिला प्रशासन ने 21 मार्च को शराब और अन्य मादक पदार्थों की दुकानों को बंद रखने का निर्देश जारी किया है। डीएम कौशल राज शर्मा ने जानकारी दी कि, सभी लाइसेंसी अंग्रेजी, देशी शराब की दुकानों, मॉडल शॉप, होटल-रेस्टोरेंट बार, भांग की दुकानों को 24 घंटे के लिए बंद रखा जाएगा। वहीं, उन्होने ये भी कहा कि, निर्देश का उल्लंघन करने वाले का लाइसेंस निरस्त कर दुकान पर ताला लगा दिया जाएगा।

यहाँ भी पढ़े - सार्वजनिक स्थल पर हुई घटना ने कानून व्यवस्था को किया तार-तार

वहीं, पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन के पूर्व सचिव सुधीर बोरा ने जानकारी दी थी कि, 21 मार्च को होली पर रंग खेलने के दौरान सभी पेट्रोल-पंप दोपहर दो बजे तक बंद रहेंगे। उन्होने आगे बताया कि, इस दौरान आईओसी, एचपी व बीपी के किसी भी फीलिंग स्टेशन पर सुबह छह से दोपहर दो बजे तक पेट्रोल, डीजल और सीएनजी नहीं मिलेगी।

म्यूजिक सिस्टम और लाउडस्पीकर के लिए लेनी पड़ेगी परमिशन

मामले में प्रभारी अधिकारी ने जानकारी दी कि, होलिका दहन स्थल पर म्यूजिक सिस्टम व लाउडस्पीकर बजाने को अब तक एडीएम पूर्वी, एडीएम ट्रांसगोमती व एडीएम पश्चिम से जुड़े कार्यक्षेत्रों में 354 आवेदकों ने अनुमति ली है। सबसे ज्यादा 148 अनुमतियां एडीएम पूर्वी से जुड़े सिस गोमती इलाके की है। वहीं रंग खेलने के दौरान पुलिस व प्रशासन की संयुक्त निगरानी टीम शहर में लगातार निरीक्षण भी करेगी। इस दौरान अनुमति के बावजूद तेज आवाज में बजते मिलने वाले साउंड सिस्टम और लाउडस्पीकर को बंद करवाया जाएगा।

Related News

Leave a Reply