Total Visitors : 5 7 9 8 3 9 3

दूसरी पत्नी की शादी बनी रणजीत बच्चन के लिए मौत का कारण ...

चार साजिशकर्ताओं गिरफ्तार

लखनऊ के हजरतगंज इलाके में दो फरवरी को हिंदू महासभा के अध्यक्ष रणजीत बच्चन की हत्या के मामले में पुलिस ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस हत्याकांड का खुलासा किया। पुलिस ने इस हत्याकांड में शामिल उनकी पत्नी स्मृति वर्मा और चार साजिशकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। 
पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि रणजीत की हत्या के लिए स्मृति श्रीवास्तव की मदद उसके प्रेमी देवेंद्र ने की। देवेंद्र और स्मृति शादी करना चाहते थे जिसमें रणजीत बच्चन बाधा बन रहे थे।
पुलिस कमिश्नर के अनुसार, रणजीत बच्चन की हत्या के लिए स्मृति के प्रेमी देवेंद्र ने उकसाया था। स्मृति की गिरफ्तारी लखनऊ के विकास नगर स्थित उसके आवास से हुई जबकि देवेंद्र को उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश बॉर्डर से गिरफ्तार किया गया है। रात तक उसे लखनऊ ले आया जाएगा।
संजीत गौतम को मोहनलालगंज के जबरौली से बृहस्पतिवार दोपहर गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि संजीत वही शख्स है जो कार चलाकर शूटर जीतेंद्र को हजरतगंज भाजपा मुख्यालय के पास छोड़ देता है। जहां से जीतेंद्र रणजीत के पीछे ग्लोब पार्क तक जाता है और उसकी हत्या कर देता है। शूटर जीतेंद्र अभी भी फरार है।
पुलिस कमिश्नर ने कहा कि पूछताछ में पता चला कि स्मृति और देवेंद्र शादी करना चाहते थे लेकिन रणजीत स्मृति को तलाक नहीं दे रहे थे। ये मामला 2016 से कोर्ट में लंबित था। जिससे देवेंद्र ने स्मृति के साथ मिलकर रणजीत बच्चन को रास्ते से हटाने की योजना बनाई। इसमें संजीत गौतम भी शामिल था।

Related News

Leave a Reply