Total Visitors : 5 8 0 7 2 4 7

यूपी में कंटेनमेंट जोन के बाहर अब रोज खुलेंगी शराब की दुकाने ...

सुबह 10 बजे से रात 9 बजे तक खुलेंगी दुकानें

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसे देखते हुए योगी सरकार ने शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक दो दिन की साप्ताहिक बंदी घोषित की है। सरकार ने इस प्रतिबंध के दौरान तमाम रियायतें दी हैं, इनमें एक और रियायत अब जुड़ गई है। दरअसल सरकार ने कंटेनमेंट जोन के बाहर स्थिति शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति दे दी है। इस संबंध में अपर मुख्य सचिव संजय भूसरेड्डी ने प्रदेश के सभी मंडलों के कमिश्नर और जिलाधिकारियों को पत्र भेजकर निर्देश जारी किए हैं।

पत्र में कहा गया है कि आबकारी अनुज्ञापनों, जो कंटेनमेंट जोन के बाहर संचालित हैं, को गृह विभाग के 14 जुलाई के शासनादेश द्वारा प्राविधानित हर सप्ताह शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक बंदी की व्यवस्था से मुक्त रखा जाता है। सभी देशी मदिरा, विदेशी मदिरा, बीयर व भांग की फुटकर दुकानों और मॉडल शॉप, जो कंटेनमेंट जोन के बाहर हैं, सुबह 10 बजे से रात 9 बजे तक खुल सकती हैं।

अपरिहार्य परिस्थिति में समय का निर्णय लेंगे आबकारी आयुक्त

निर्देश में कहा गया है कि दैवीय आपदा, सर्वव्यापी महामारी और कानून व्यवस्था की स्थितियों में अगर कहीं स्थानीय कारणों से इनके संचालन में परिवर्तन की जरूरत उत्पन्न होती है तो रोज 12 घंटे की सीमा के अंतर्गत पूरे प्रदेश या इसके आंशिक भाग या किसी जनपद के संपूर्ण या आंशिक भाग में संचालन अवधि निर्धारित करने के लिए आबकारी आयुक्त, उत्तर प्रदेश को अधिकृत किया जाता है।

 

Related News

Leave a Reply