Total Visitors : 5 7 6 4 0 9 4

बदहाली हृदयविदारक व अति-दुःखद हैं- मायावती ...

बिलखते परिवारों की भूख...

लखनऊः विभिन्न प्रदेशों से पैदल लौट रहे मजदूरों की परेशानी पर बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी दोनों ने सत्तारूढ़ सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुये आरोप लगाया कि सरकार अमीरों के साथ है।

लाचार लाखों प्रवासी मजदूर- मायावती

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने शुक्रवार को एक ट्वीट कर कहा ''देश की सड़कों पर घर वापसी करते लुटे/लाचार लाखों प्रवासी मजदूर व उनके बिलखते परिवारों की भूख, बदहाली व रास्ते में हो रही मौतों के टीवी दृश्य हृदयविदारक व अति-दुःखद हैं। ऐसे में केन्द/राज्य सरकारों द्वारा आज की उनकी जिन्दगी-मौत की लड़ाई से निपटने के लिए कारगर व्यवस्था तत्काल लागू हो।''

वहीं समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट किया ''श्रमिकों को काम पर लाने के लिए तो सरकार उद्योगपतियों को पास दे रही है, पर घर लौट रहे उन बेबस मज़दूरों के लिए कोई इंतज़ाम नहीं जो सड़कों पर भूखे-प्यासे मरने को मजबूर हैं। अब सब जान गये हैं कि ये सरकार अमीरों के साथ है और मज़दूर, किसान, ग़रीब के ख़िलाफ़ है। भाजपा की कलई खुल गई है।

भरोसा खो चुकी है भाजपा सरकार : अखिलेश

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि कोरोना वायरस संकट से निपटने में अदूरदर्शितापूर्ण और अव्यावहारिक निर्णयों के चलते पूरी तरह विफल हुई भाजपा सरकार श्रमिकों का भरोसा खो चुकी है। अखिलेश ने बृहस्पतिवार को एक बयान में कहा कि कोविड-19 संकट से निपटने में केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकारें पूरी तरह नाकाम साबित हुई हैं, दोनों सही, ठोस और सकारात्मक कदम उठाने की जगह छिटपुट फौरी निर्णयों से जनता को सिर्फ गुमराह कर रही हैं।

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि प्रवासी मजदूरों की दयनीय दशा पर सरकार सिर्फ घड़ियाली आंसू बहा रही है और लाचार मजदूरों की लगातार अनदेखी कर रही है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के बीच पैदल अपने घर लौटने की जद्दोजहद के दौरान जगह-जगह मजदूरों और कामगारों के दुर्घटनाओं में मरने की खब़रें विचलित करने वाली हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी इस दुर्दशा के लिए भाजपा सरकारें जिम्मेदार हैं। सपा अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दावों की हकीकत तो सब जान गए हैं।

उन्होने कहा, ‘‘भाजपा सरकार लाख भरोसा दिलाये कि घरों तक पहुंचाने की व्यवस्था की जा रही है लेकिन पीड़ित श्रमिकों को सरकार पर भरोसा नहीं है।’’अखिलेश ने कहा कि अमीरों को हवाई जहाज भेजकर एयरलिफ्ट कराने वाली भाजपा सरकार जमीन पर गाड़ियों के नीचे कुचले जा रहे मजदूरों की मौत पर असंवेदनशील रवैया क्यों अपना रही है? उन्होंने सवाल किया कि क्या ‘वंदेभारत मिशन‘ में देश की गरीब जनता नहीं आ सकती है।

Related News

Leave a Reply