Total Visitors : 5 8 1 2 3 7 6

गंगा किनारे लाशों पर मंत्री महेंद्रनाथ सिंह बोले ...

ठोस कदम उठाने में आनाकानी

प्रयागराज - प्रभारी मंत्री महेंद्र नाथ सिंह ने कहा कि शवों को दफनाने की परंपरा प्रयागराज में पुरानी है। जो लोग आर्थिक तंगी की वजह से दाह संस्कार नहीं कर पा रहे हैं उन्हें सरकार मदद करेगी, लेकिन उनके पास इस बात का कोई स्पष्ट जवाब नहीं था।

संगम नगरी प्रयागराज में गंगा किनारे बड़ी संख्या में शवों को दफनाये जाने के मामले सामने आए हैं। इसके बाद नदी में कटान की वजह से कई शव गंगा के पानी को प्रदूषित कर रहे हैं, लेकिन इस मामले में स्थानीय प्रशासन के साथ यूपी सरकार उदासीन बनी हुई है। यूपी सरकार के प्रवक्ता और प्रयागराज के प्रभारी मंत्री महेंद्र नाथ सिंह से जब इस बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने भी परंपराओं की दुहाई देकर कोई भी ठोस कदम अदा उठाने में आनाकानी कर दी।

प्रभारी मंत्री महेंद्र नाथ सिंह ने कहा कि शवों को दफनाने की परंपरा प्रयागराज में पुरानी है। जो लोग आर्थिक तंगी की वजह से दाह संस्कार नहीं कर पा रहे हैं उन्हें सरकार मदद करेगी, लेकिन उनके पास इस बात का कोई स्पष्ट जवाब नहीं था। वह गंगा में समाहित होने वाले शवों को दूसरी जगह शिफ्ट करने या फिर उनका दाह संस्कार करने के लिए सरकार के पास कोई योजना होने की बात पर कुछ नहीं बोले।

Related News

Leave a Reply