Total Visitors : 5 7 9 7 9 5 9

ट्रेन में सिपाही से छीनी थी पिस्टल, एक आरोपी अभी फरार...... ...

ट्रेन में सिपाही से छीनी गई पिस्टल सहित दो गिरफ्तार

उन्नाव। लखनऊ से कानपुर जा रही प्रतापगढ़-भोपाल सुपर फास्ट एक्सप्रेस में 17 जुलाई की रात ड्यूटी में तैनात सिपाही से पिस्टल छीनने की घटना का खुलासा हो गया है। जीआरपी ने दो बदमाशों को पिस्टल सहित गिरफ्तार किया है। दस कारतूस भरी मैगजीन लेकर भागा तीसरा शातिर फरार है।
शुक्रवार को मीडिया को जानकारी देते हुए जीआरपी एसपी सौमित्र यादव ने बताया कि लखनऊ जीआरपी थाने में तैनात सिपाही मनोज कुमार राणा और सतीशचंद्र शर्मा की 17 जुलाई की रात ट्रेन नंबर 12184 प्रतापगढ़ भोपाल सुपर फास्ट एक्स्प्रेस ट्रेन में ड्यूटी लगी थी। दोनों की लखनऊ चारबाग स्टेशन के कानपुर सेंट्रल स्टेशन तक ड्यूटी थी। रात करीब 1:35 बजे ट्रेन मगरवारा स्टेशन पहुंची थी तभी सदर कोतवाली के मसवासी गांव निवासी विमल यात्रियों से लूट के इरादे से ट्रेन की बोगी नंबर बी-1 में चढ़ गया। जबकि उसका साथी सदर कोतवाली के हुसैन नगर निवासी आजाद व कानपुर थाना रेलबाजार के जमुनियाबाग निवासी आरिफ बाइक लेकर वहीं खड़े रहे। इसी दौरान विमल, सिपाही मनोज कुमार का पिस्टल कमर से खींचकर चलती ट्रेन से कूदा और साथियों के साथ बाइक से भाग निकला। जांच के लिए चारबाग और उन्नाव जीआरपी थाना के अलावा सदर कोतवाली और सर्विंलांस टीम को भी लगाया गया था। 


जीआरपी टीम ने सर्विंलास की मदद से आरोपी विमल व आरिफ को गुरुवार रात मगरवारा के पास से गिरफ्तार कर लिया। उनकी निशानदेही पर पिस्टल भी बरामद कर ली। पकड़े गए लुटेरे विमल पर उन्नाव व चारबाग जीआरपी थाने में 5 व आरिफ पर 4 मुकदमे पहले से दर्ज हैं। दोनों को जेल भेज दिया गया है। घटना का खुलासा करने वाली टीम को 10-10 हजार रुपये एसपी ने इनाम देने की बात कही। खुलासे में शहर कोतवाल व सर्विलांस टीम का अहम सहयोग होने से जीआरपी एसपी सौमित्र यादव ने जिले के एसपी एमपी वर्मा से मुलाकात की और उन्हे सहयोग के लिए धन्यवाद दिया।
.. 

जमीन में दबाई थी पिस्टल 

आरोपी आरिफ ने पिस्टल को जमीन में गड्ढा खोद दबा दिया था। टीम के हत्थे चढ़ने के बाद पहले तो उसने घटना में शामिल होने से इन्कार किया। बाद में कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने घर के पास ही मिट्टी में गड़ी पिस्टल निकालकर दी। 
..

एमपी, कर्नाटक व बिहार तक मिली लोकेशन 

पिस्टल चोरी का खुलासा करने के लिए लगी सर्विलांस टीम को लुटेरों की लोकेशन मध्यप्रदेश के साथ कर्नाटक व बिहार प्रांत के शिकनगंज तक मिली। टीमें रात रात भर वहां छापेमारी करती रहीं। सूत्रों की माने तो जीआरपी ने दोनों लुटेरों को बिहार प्रांत से ही गिरफ्तार किया है। 
..

फरार आजाद है शातिर अपराधी 

घटना को अंजाम देने वाला शातिर लुटेरा आजाद शातिर अपराधी है। उस पर एनडीपीएस, आर्म्सएक्ट के साथ अलग अलग धाराओं में उन्नाव कानपुर जीआरपी थाने में 18 मुकदमे दर्ज हैं। पिस्टल के साथ रही मैग्जीन व 10 कारतूस अभी भी उसी के पास हैं।

Related News

Leave a Reply