Total Visitors : 5 8 1 4 2 4 1

अंर्तराज्यीय टप्पेबाज गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार ...

गिरोह का सरगना बेहद शातिर

कानपुर देहात। भोगनीपुर पुलिस ने ठाकुरपुरवा गांव के पास से सराफ की दुकानों में टप्पेबाजी करने वाले अंतर राज्यीय गिरोह के सरगना समेत पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। यह टप्पेबाज चार दिसंबर को पुखरायां में एक सराफ की दुकान से एक लाख रुपये के जेवरात टप्पेबाजी कर ले गए थे। पुलिस ने इनसे बिना नंबर की एक कार, दो तमंचा, चाकू और जेवरात बरामद किए हैं। गिरोह के सभी सदस्य भोपाल मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं।
एसपी अनुराग वत्स ने बताया कि चार दिसंबर को पुखरायां में अश्वनी गोयल की सराफ की दुकान में दो लोग जेवरात खरीदने के बहाने आए। दोनों ने झुमकी के पैंडल दिखाने के लिए कहा। इसी बीच बातों में उलझा कर काउंटर में रखी जेवरात की एक पोटली उठाकर छिपा ली। इसके बाद दुकान से निकल गए। उनके जाने के बाद दुकानदार को पोटली गायब मिली। सीसीटीवी फुटेज में वह पोटली उठाकर छिपाते हुए दिखे। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उनकी तलाश शुरू की थी।
गुरुवार सुबह चेकिंग के दौरान सट्टी रोड में ठाकुरपुरवा गांव के पास एक कार को रोका। कार सवार अमन कालोनी निशातपुरा भोपाल मध्य प्रदेश के गिरोह के सरगना शराफत अली, बाकर जाफरी, रायत अली, जफर अली, संजय नगर कालोनी भोपाल के मुख्तार खान को गिरफ्तार किया। उनके पास से बिना नंबर प्लेट लगी एक कार, दो फर्जी नंबर प्लेट, पांच अंगूठी, पांच मंगलसूत्र के पैंडल, एक सोने की चेन, दो सिक्के, तीन मोबाइल, दो तमंचा, तीन कारतूस, तीन चाकू, 3040 रुपये नकद मिले हैं। पकड़े गए लोगों ने संत कबीर नगर, बस्ती, झांसी और प्रदेश के विभिन्न जिलों में वारदात की बात स्वीकार की है। पुलिस इनका आपराधिक इतिहास जुटा रही है। टप्पेबाजों ने पुखरायां में चार दिसंबर को वारदात को अंजाम देने की बात स्वीकार की है। खुलासे के दौरान एएससपी अनूप कुमार मौजूद रहे।


गिरोह का सरगना भोपाल मध्यप्रदेश निवासी शराफत बेहद शातिर है। वह शराफत दिखाते हुए हाथ की सफाई करते जेवरात पार कर देता है। उसने एसपी दफ्तर में जरा देर में यह करके दिखा दिया। शराफत लंबे समय से यह काम कर रहा है। उसने बताया कि बेटी की शादी के लिए वह टप्पेबाजी करके धन जमा कर रहा है। गिरोह के लोग कार और बाइक का इस्तेमाल करते हैं। वह भीड़भाड़ वाले इलाके की सराफ दुकानों में कम से कम दो और कभी तीन से चार सदस्य लेकर पहुंचता था। दुकान में जेवरात देखते समय हाथ की सफाई से माल पार कर देते थे। दुकान से एक सदस्य कोई जेवरात उठाने के बाद दूसरी जगह छोड़ देता था। इनके जाने के बाद दुकानदारों को टप्पेबाजी की जानकारी होती थी। इस बीच गिरोह के लोग कार या बाइक से काफी दूर निकल जाते थे। गिरोह के सरगना ने एसपी आफिस हाथ की सफाई दिखाई। गिरोह का सरगना भगवा रंग का गमछा रखता था। दुकानों में जाने के दौरान वह उसे डालकर जाता था। हालांकि इसके पीछे कोई खास वजह उसने नहीं बताई।

Related News

Leave a Reply