Total Visitors : 5 8 1 1 9 2 7

पांच बैंककर्मी समेत 10 कोरोना पॉजिटिव मिले ...

179 संदिग्धों की एंटीजन किट से जांच

बिल्हौर - तहसील मुख्यालय और आसपास के इलाकों में कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। जैसे-जैसे जांचों में बढ़ोतरी हो रही है वैसे-वैसे संक्रमितों की संख्या भी बढ़ती जा रही है।
बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिल्हौर में कुल 179 संदिग्धों की एंटीजन किट से जांच की गई। इसमें एक अधिवक्ता, एक एएनएम व बलराम नगर के एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इन्हें कोविड प्रोटोकॉल के तहत कोविड अस्पताल मंधना भेज दिया गया। वहीं क्षेत्र के मकनपुर स्थित बड़ौदा बैंक में विशेष कैंप लगाकर बैंक कर्मियों की जांच की गई। यहां बैंक प्रबंधक सहित कुल पांच कर्मियों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इन सभी को भी अस्पताल भेजा गया है। साथ ही इन लोगों के संपर्क में आए लोगों को होम क्वॉरंटीन की सलाह दी गई है। उधर, ककवन सीएचसी में 103 लोगों की एंटीजन जांच में औरोंताहरपुर के दो ग्रामीण संक्रमित मिले।

उधर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) पर बुधवार को 156 लोगों की हुई एंटीजन जांच में थाने की एक महिला सिपाही समेत विभिन्न गांवों के पांच लोग संक्रमित मिले। इन्हें होम क्वॉरंटीन कराया गया है। संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ने से ग्रामीणों में दहशत है। उधर, कोरोना की एंटीबॉडीज का पता लगाने के लिए कराए जा रहे सर्वे में विकासखंड क्षेत्र के पचोर गांव में 32 व बैदानी गांव में भी इतने ही लोगों के सैंपल लिए गए। इनमें महिला, पुरुष के साथ विभिन्न आयु वर्ग के लोग शामिल हैं।

कोरोना जांच के लिए सीएचसी के अलावा बड़ी संख्या में लोग सामुदायिक चिकित्सा केंद्र शिवराजपुर, कल्याणपुर या शहर स्थित निजी अस्पतालों में पहुंच रहे हैं। चौबेपुर सीएचसी में एंटीजन किट से जांच में थाने की महिला सिपाही के अलावा तातियागंज, चौबेपुर, सरायं छीतम व नाढ़ूपुर गांव के एक-एक लोगों में संक्रमण का पता चला। सीएचसी के कार्यकारी प्रभारी डॉ. सुबीर कटियार ने बताया की सभी संक्रमितों को होम क्वॉरंटीन कराया गया है। बताया कि सबसे अधिक संक्रमित चौबेपुर थाने से हैं। इस हॉटस्पॉट में संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में अस्पताल आ रहे खांसी, जुकाम व बुखार के मरीजों व उनके तीमारदारों को संक्रमण से बचाव के उपाय बताए जा रहे हैं।

Related News

Leave a Reply