Total Visitors : 5 8 1 0 9 0 4

सील क्षेत्रों में मीडियाकर्मियों पर भी प्रतिबंध लागू ...

ड्रोन से निगरानी

कोरोना हॉटस्पॉट हुए रेड जोन, सील क्षेत्रों की ड्रोन से निगरानी, न कोई अंदर आ सकता न कोई बाहर जा सकता,पुलिस इन इलाकों में ड्रोन से चप्पे चप्पे की निगरानी कर रही है। इस दौरान जो घर से बाहर निकलेगा पुलिस मुकदमा दर्ज कर उनपर कार्रवाई करेगी। गुरुवार को आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने वालों को छोड़कर किसी को भी प्रवेश नहीं दिया गया।
सील क्षेत्रों में मीडियाकर्मियों पर भी प्रतिबंध लागू है। जिलाधिकारी डॉ. ब्रह्मदेव राम तिवारी ने बताया कि आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने वालों को भी स्वास्थ्य जांच के बाद ही प्रवेश मिल रहा है। इन इलाकों में वही लोग जा सकेंगे, जिन्हें पास जारी हुआ होगा।
उन्होंने बताया कि इसके पहले भी छह इलाके रेड जोन घोषित किए गए थे लेकिन कोरोना पॉजिटिव मरीज बढ़ने के कारण इन नए इलाकों को अब सील किया गया है। तब्लीगी जमात के लोगों की इन मस्जिदों में सक्रियता रही है।
इस दौरान इलाकों के कई लोग भी इनके संपर्क में आए होंगे। इसके चलते उनके इलाके से बाहर जाने पर रोक रहेगी। सात थाना क्षेत्रों के ये 13 इलाके पूरी तरह से सील हैं। इन इलाकों को जाने वाली मुख्य सड़क पर पुलिस ने सख्त पहरा लगा रखा है।

आला अधिकारियों द्वारा संबंधित क्षेत्र अधिकारियों एवं ड्यूटी पर तैनात को नियम पालन के कड़े दिशा निर्देशों के साथ सख्त हिदायत दी गई है कि आम जनता से अन्यथा किसी भी प्रकार की बत्तमीजी एवं अनावश्यक बल प्रयोग न किया जाए, साथ ही समन्धित रेड जोन में निवास करने वाले पत्रकारों से भी निवेदन किया गया अगर अति महत्वपूर्ण न हो तो क्षेत्र से बाहर न निकले साथ ही प्रशासन का कोरोना के विरुद्ध जन व्यापी सहयोग करे, मेडिकल सुविधाओं के संबंध में भी बताए गए नियमों के पालन का निर्देश एवं मेडिकल स्टोर्स के लिए बताए गए नियमों को पूर्व के भाती ही कार्य करने की अनुमति है अगले आदेश तक।

 

Related News

Leave a Reply