Total Visitors : 5 7 9 4 6 3 8

उपमुख्यमंत्री ने 41 योजनाओं का किया लोकार्पण व शिलान्यास ...

51 किलो का माला पहनाकर उपमुख्यमंत्री का स्वागत

पुखरायां/मूसानगर(कानपुर देहात)। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को मूसानगर के अखंड परमधाम आश्रम में आयोजित 27 वें भक्ति योग वेदांत संत सम्मेलन, श्रीमद्भागवत कथा का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने जिले में 19.93 करोड़ रुपये लागत की 35 विकास योजनाओं का लोकार्पण व छह का शिलान्यास किया। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य निर्धारित समय पर हेलीकाप्टर से कार्यक्रम स्थल के बगल में बने हेलीपैड में उतरे। केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति, विधायक विनोद कटियार, प्रतिभा शुक्ला, निर्मला संखवार, पूर्व जिला अध्यक्ष राजेंद्र सिंह चौहान, क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह, जिला अध्यक्ष राहुलदेव अग्निहोत्री, विजय सोनी, राजेंद्र निषाद, नीरज पांडेय, विद्यासागर त्रिपाठी, अखिलेश सोनकर आदि हेलीपैड पर स्वागत करने पहुंचे। उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया।

मंच पर पहुंचकर उन्होंने सबसे पहले व्यास गद्दी का पूजन किया। केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति के गुरू अच्युतानंद शास्त्री के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर संत सम्मेलन व श्रीमद्भागवत कथा का शुभारंभ किया। कार्यकर्ताओं ने 51 किलो का माला पहनाकर उपमुख्यमंत्री का स्वागत किया। वहीं, उपमुख्यमंत्री केशवप्रसाद मौर्य ने मूसानगर की पावन भूमि के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने बीते साल 26 वें सम्मेलन की बात का जिक्र करते हुए कहा कि नगर के लोग धार्मिक भावनाओं से ओतप्रोत हैं। इस धार्मिक कार्यक्रम में मुझे तीसरे बार आने का सौभाग्य मिला। कहा कि धार्मिक कार्यक्रमों के आयोजन से हमारी संस्कृति और सभ्यता की पहचान होती है। भाजपा में परिवारवाद, वंशवाद, जातिवाद का काई स्थान नहीं है। सबका साथ, सबका विकास ही पार्टी का नारा है। प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है कि गांव में बिजली, रसोई गैस, सड़क, पानी आदि मूलभूत सुविधाएं हो। जिसके लिए सरकार काम कर रही है।
उन्होंने बताया कि प्रदेश के मेधावियों और पदक विजेताओं के घरों तक की सड़कों का निर्माण एपीजे अब्दुल कलाम गौरव पथ नाम से बनाई गई है, जिसका लोकार्पण उसी मेधावी से कराया जाता है। वहीं, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने लोगों से 17 नवंबर को आने वाले राम मंदिर के फैसले को आदरपूर्वक स्वीकार करने व आपसी सौहार्द व शांति बनाए रखने की अपील की। मूसानगर के अखंड परम धाम आश्रम में वेदांत संत सम्मेलन व श्रीमद्भागवत कथा का शुभारंभ करने आए प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने 17 नवंबर को आने वाले राम मंदिर फैसले पर कहा कि मंदिर निर्माण का फैसला देश की सर्वोच्च अदालत के पांच न्यायाधीशों ने किया है। कहा कि सर्वोच्च न्यायालय का फैसला कुछ भी आए, हम लोगों को फैसले का आदरपूर्वक स्वागत करना है। वहीं उन्हाेंने लोगोें से शांतिपूर्ण, सौहार्द व भाईचारा बनाए रखने की अपील की। उन्होंने लोगों से सांप्रदायिक विवाद न करने की अपील की।

 

Related News

Leave a Reply