Total Visitors : 5 7 6 3 4 6 7

कानपुर समेत आसपास के जिलों में दिखा अमन-चैन ...

   कानपुर समेत 13 जिलों की अपडेट

अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ चुका है। कोर्ट के फैसले के मद्देनजर यूपी के कानपुर समेत आसपास के जिलों सुरक्षा बढ़ा दी गई। चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात।अयोध्या में विवादित स्थल पर ही मंदिर बनेगा। फैसला आने के बाद हर ओर अमन-चैन दिखा।

औरैया जिले के सहायल कस्बा में रोजाना की तरह बाजार खुले। वहीं अयोध्या फैसले से पहले मोबाइल पर अपडेट के लिए युवाओं की निगाहें टिकी नजर आईं। जालौन में उरई के बजरिया में टीवी के आगे लोगों का झुंड दिखाई दिया। फर्रूखाबाद में पुलिस बल के साथ सिटी मजिस्ट्रेट व सीओ सिटी ने फ्लैग मार्च किया। 

कानपुर देहात के अकबरपुर में बाजार आम दिनों की तरह ही खुले। यहां सड़कों पर भारी पुलिस बल मुस्तैद दिखा। रोजाना की तहर यहां सड़क पर लोगों की चहल-पहल जारी है। इटावा जिले में सीओ सिटी ने शहर में नया शहर चौराहा, तकिया, सबीतगंज, नोरंगबाद रोड समेत प्रमुख मार्गों के बाजार बंद कराए। यहां 10 बजे बाजार खुलता है। दुकानदारों से सीओ ने दुकानें न खोलने का अनुरोध किया। दुकानदारों ने भी पुलिस का सहयोग कर दुकाने नहीं खोली।

कानपुर में विहिप, बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने घरों व मंदिरों में आरती व पूजन शुरू कर दिया है। वहीं चकेरी के जाजमऊ चौराहा पर सीओ आकरे चतुर्वेदी के साथ चकेरी थाने की फोर्स मौके पर तैनात है।औरैया में अयोध्या मुद्दे पर निर्णय आने के इंतजार में दुकानदार टीवी पर निगाहें गड़ाए हुए हैं। वहीं फफूंद क्षेत्र में ऊंची इमारतों पर पुलिस के जवान तैनात हैं। इटावा जिले में रेलवे स्टेशन पर जीआरपी ने सतर्कता अभियान शुरू किया। सामान चैक किया। 

कानपुर में जाजमऊ के मदरसा शाह आला कुदरतीया में कारी हसीब अख्तर इमाम ईदगाह ने फैसले से सहमति जताते हुए अमन-चैन की दुआ मांगी। इस दौरान चकेरी थाना प्रभारी सिविल डिफेंस व इलाके के लोग व फोर्स मौजूद रहे। कानपुर देहात में अयोध्या मामले में सर्वोच्च न्यायालय का फैसला आने के बाद जिला प्रशासन सड़कों पर उतरा। डीएम और एसपी सहित जिले के सभी अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। कानपुर देहात छावनी में तब्दील किया गया।

बेरिकेडिंग लगा जनपद की सीमा को सील किया गया है। मिश्रित आबादी वाले कस्बों में चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिस बल तैनात है। धर्मनगरी चित्रकूट जिले के निर्मोही अखाड़ा के पास पुलिस बल तैनात है। वहीं इटावा जिले में शहर काजी कमालुद्दीन ने कहा कि कोर्ट का फैसला हमें कबूल है। कोर्ट के फैसले पर बांदा में मोहम्मद नसीम और केंद्रीय दुर्गा महोत्सव समिति अध्यक्ष अमित सेठ ने खुशी जाहिर की। कहा कि मन्दिर भी बनेगा और मस्जिद भी तामीर होगी। चित्रकूट में राम मंदिर मुद्दे को लेकर सुप्रीम कोर्ट के आये फैसले के बाद हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने फोर्स के साथ संवेदनशील इलाकों का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

Related News

Leave a Reply