Total Visitors : 5 8 0 8 3 8 4

ब्रांडेड कंपनी की आड़ में बेची जा रही नकली कीटनाशक ...

छह वर्षों से नकली कीटनाशक ब्रांडेड कंपनी की दरों पर बेच रहा था

कानपुर के रायपुरवा के कारवालो नगर में एक दुकान पर छापा मारकर पुलिस ने भारी मात्रा में नकली कीटनाशक बरामद किया। आरोपी पिछले कई वर्षों से ब्रांडेड कंपनी के नाम पर कीटनाशक बेच रहा था। कंपनी के अधिकारियों की सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई की। पुलिस ने आरोपी दुकानदार पर एफआईआर दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बरामद कीटनाशक तकरीबन 12 लाख रुपये की कीमत का है।

गुरुग्राम, हरियाणा स्थित पीआई इंडस्ट्रीज लिमिटेड कीटनाशक उत्पाद बनाती है। कंपनी के जांच अधिकारी चंद्रेश्वर सिंह ने बताया कि उनको कुछ महीने पहले जानकारी हुई कि कानपुर के रायपुरवा स्थित एक दुकान से उनकी कंपनी के नाम से नकली माल (कीटनाशक) सप्लाई किया जा रहा है। शहर आकर उन्होंने जानकारी की और रायपुरवा पुलिस को सूचना दी। इंस्पेक्टर ने बताया कि कारवालो नगर स्थित रंजीत कुमार निषाद की दुकान पर छापा मारा गया।

यहां पर 1340  शीशी नकली कीटनाशक मिला। साथ ही कंपनी का रैपर, क्यूआर कोड, ढक्कन और शीशी आदि बरामद हुईं। चंद्रेश्वर की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी, ट्रेडमार्क अधिनियम, कॉपीराइट एक्ट की रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह पिछले पांच छह वर्षों से नकली कीटनाशक ब्रांडेड कंपनी की दरों पर बेच रहा था।

Related News

Leave a Reply