Total Visitors : 5 7 9 7 6 7 5

कानपुर में कोरोना का कोहराम, 30 मरीज बढ़े  ...

संक्रमितों की संख्या 418 हुई

कानपुर में कोरोना संक्रमण के फैलाव ने तेजी पकड़ ली है। बुधवार को 30 और रोगियों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इसमें सबसे अधिक शिवनगर, विद्युत कॉलोनी, गोविंदनगर के 19 सैंपल पॉजिटिव आए हैं। इसके अलावा मेहरबान सिंह का पुरवा, स्वरूपनगर, बर्रा-3, सुजातगंज, गोला घाट, मन्नीपुरवा, चमनगंज इलाके के हैं।

इसके साथ ही नगर में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 418 हो गई है। एक्टिव केस 94 हो गए हैं। जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के माइक्रो बायोलॉजी विभाग की कोविड लैब ने बुधवार को 32 कोरोना पॉजिटिव की सूची जारी की। इसमें बिल्हौर, डिप्टी पड़ाव और गोला घाट के तीन रोगियों का सैंपल रिपीट कराया गया था।
ये सभी अभी कोरोना पॉजिटिव हैं। इसी तरह मंगलवार देर रात हैलट में भर्ती घाटमपुर के व्यक्ति का सैंपल भी रिपीट रहा है। पहले उसे फ्रेश केस माना जाता रहा लेकिन वह कोरोना का पुराना रोगी निकला। इस तरह बुधवार को कुल 29 नए लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

गोविंदनगर में शिवनगर विद्युत कॉलोनी के अलावा एक रोगी ओ ब्लॉक और एक चौधरी चरण सिंह कॉलोनी का भी पॉजिटिव आया है। सबसे अधिक रोगी गोविंदनगर क्षेत्र के हैं। यहां एक परिवार के चार लोग, एक अन्य परिवार के पांच और एक परिवार के दो लोग भी संक्रमित हुए हैं।

रिपोर्ट से जाहिर है कि संक्रमण का फैलाव यहां कम्युनिटी स्तर पर हो गया है। सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ला की ओर से जारी रिपोर्ट में बताया गया कि 29 कोरोना पॉजिटिव केस आने के साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 417 हो गई है। कोरोना पॉजिटिव आए लोगों को कोविड अस्पतालों में भर्ती किया जा रहा है।

Related News

Leave a Reply