Total Visitors : 5 8 1 0 3 2 6

बढ़ते संक्रमण के बीच विभिन्न क्षेत्रों का औचक निरीक्षण ...

ज़िलाधिकारी एवं डीआईजी द्वारा बढ़ते कोविड 19 संक्रमण के बीच विभिन्न थाना क्षेत्रों का औचक निरीक्षण किए चालान।

सार

अनलॉक -1 के साथ कानपुर महानगर में बढ़ती कोविड संक्रमितों की संख्या, बढ़ते हॉटस्पॉट क्षेत्रों से बढ़ी प्रशासन एवं स्वास्थ विभाग की चिंताएं। अनलॉक 1 के साथ ही कोविड 19 संक्रमण से बचाव हेतु जारी सरकारी गाईडलाइंस की हर जगह हो रही अनदेखी, उड़ाई जा रही है सोशल डिस्टनसिंग की धज्जियां, निरंतर प्राप्त हो रही शिकायतों को संज्ञान में ले कानपुर नगर ज़िलाधिकारी एवं डीआईजी द्वारा नगर के विभिन्न थाना क्षेत्रों के अंतर्गत दुकानों का किया औचक निरीक्षण, कई का कोविड 19 मानकों की पूर्ति की अनदेखी के चलते किया चालान। 

विस्तार

कानपुर:- जिलाधिकारी डॉ. ब्रह्म देव राम तिवारी , डीआईजी/एसएसपी श्री अनंत देव ने शहर का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अभियान चलाकर मास्क न पहनने वाले लोगों का चालान किया गया और उन्हें चेतावनी दी गयी । सबसे पहले जिलाधिकारी महोदय मधुराज हॉस्पिटल के पास स्थित मेडिकल स्टोर का निरीक्षण किया। जहां पर राजीव मेडिकल स्टोर में  सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन होते मिला जिस पर तत्काल दुकान का चालान कराने के निर्देश दिए। तत्पश्चात जिलाधिकारी महोदय ने समस्त दुकानदारों को निर्देशित करते हुए कहा कि अपनी दुकान में गोले बनाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण पालन कराते हुए लोगों को दवा दें बिना माक्स के किसी भी व्यक्ति को दवा न दी जाए यह सुनिश्चित किया जाए। सभी लोग अपने स्मार्ट फोन पर आरोग्य सेतु एप अवश्य अपलोड करें।तत्पश्चात जिलाधिकारी महोदय ने रानीघाट चौराहा पहुंचे जहां पर ड्रग इंस्पेक्टर संदेश मौर्य अपने  अपार्टमेंट से बिना माक्स लगाए निकले जिस पर जिलाधिकारी महोदय ने 100 रुपये का उनका चालान किया औऱ उन्हें चेतावनी देते हुए कहा कि बिना मास्क के घर से न निकले। रानी घाट चौराहे बिना मास्क लगाकर वाहन चलाने वालों के लगभग 50 लोगो के  चालान किये गए।

मास्क लगाना अनिवार्य एवं ज़रूरी है उचित दूरी, रखें ख्याल वरना होगा चालान- डीआईजी

अनलॉक- 1 के पश्चात लापरवाह होती जनता एवं बढ़ते कोरोना वायरस के प्रकोप पर लग़ाम लगाने हेतु ज़िलाधिकारी एवं डीआईजी द्वारा समस्त थानों को रात्रि 9 से प्रता: 5 बजे की पूर्ण बंदी का कड़ाई से पालन करवाने के दिये निर्देश, अवहेलना एवं उल्लंघन करने पर चालान संग उचित कार्यवाही के आदेश। मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिग का पालन पूरे समय अनिवार्य किसी भी प्रकार की कोताही पर सख़्ती से पालन करने एवं कराने के दिए निर्देश। समस्त मेडिकल स्टोर संचालकों, रेस्तरां मालिकों, व्यापार मंडलो एवं अन्य दुकानदारों को सरकारी दिशानिर्देशों का पालन करने की हिदायत।

Related News

Leave a Reply