Total Visitors : 5 8 1 3 8 9 9

जल्द शुरू होगी जब्तीकरण की कार्रवाई ...

                                                                                                           गलत तरीके से अर्जित               

कानपुर-सपा विधायक इरफान सोलंकी सहित पांचआरोपियों की संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई जल्द शुरू होगी। इसके अलावा, जाजमऊ में 25 करोड़ की एक और संपत्ति का पता चला है, जिसका जांच भी शुरू हो गई है।
कानपुर में गैंगस्टर एक्ट के तहत पुलिस सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके सहयोगियों की संपत्ति जब्त करने की तैयारी में है। पुलिस अब तक 50 करोड़ से अधिक की संपत्ति चिह्नित कर चुकी है। इनको इरफान सोलंकी और उनके गैंग में शामिल गुर्गों ने गलत तरीके से अर्जित किया था।

इन संपत्तियों में वीआईपी रोड पर स्थित छह मंजिला अपार्टमेंट और जाजमऊ में एक अपार्टमेंट शामिल है। इरफान उनके भाई रिजवान, सपा नेत्री के पिता शौकत अली, हिस्ट्रीशीटर इजराइल आटे वाला और मोहम्मद शरीफ पर गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की गई है।

वर्तमान में इसकी जांच इंस्पेक्टर फीलखाना कर रहे हैं। ज्वाइंट सीपी आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि एक से दो दिनों के अंदर गैंगस्टर मामले में भी चार्जशीट दाखिल की जाएगी। जल्द ही संपत्तियों का जब्तीकरण शुरू होगा। साथ ही, अन्य संपत्तियों की जांच भी की जा रही है।

                                                                                            जाजमऊ स्थित एक और संपत्ति की जांच शुरू

पुलिस सूत्रों के अनुसार इरफान सोलंकी शौकत अली के साथ जाजमऊ की पुरानी चुंगी में हिलाल अपार्टमेंट के नाम से बहुमंजिला इमारत बनवा रहे थे। कार्रवाई के बीच उनके तीन सहयोगी टेनरी मालिक अर्ध निर्मित बिल्डिंग ही बेच रहे हैं। जिससे कि उक्त इमारत को गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई से बचाया जा सके।
इस प्रापर्टी की कीमत 25 करोड़ से अधिक की आंकी गई है। साथ ही इरफान के भाई रिजवान की जाजमऊ डिफेंस कॉलोनी में एक और प्रापर्टी होने की बात सामने आई है। जेसीपी के अनुसार संपत्तियों का सत्यापन कराया जा रहा है। जल्द ही उन संपत्तियों को भी कार्रवाई की जद में लाया जाएगा।

                                                                                           आरोपियों की संपत्ति की जानकारी यहां दें

पुलिस कमिश्नर ने गुरुवार देर शाम सोशल मीडिया में लोगों से अपील की कि इरफान समेत पांच आरोपियों की संपत्तियों का ब्योरा जुटाया जा रहा है। जिस किसी को उनकी अवैध संपत्ति के बारे में जानकारी है, तो वह 9454403758, 9454403745, 9454400447 इन नंबरों पर व्हॉट्सएप कर सकता है। उसका नाम गोपनीय रखा जाएगा।

Related News

Leave a Reply