Total Visitors : 5 8 1 2 4 8 3

पीएम के आने से कानपुर के आए कुछ अच्छे दिन ...

 जहां आएंगे मोदी वहां की बदली सूरत

कानपुर प्रधानमंत्री के आगमन के मद्देनजर कमिश्नर डॉ. सुधीर एम. बोबडे ने शुक्रवार को गंगा बैराज पर जारी तैयारियों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद उन्होंने बताया कि बैराज रोड के सुधार के साथ ही डिवाइडर, रेलिंग, साइड वॉल आदि की रंगाई-पुताई का काम पूरा हो गया है। पूरे क्षेत्र में सघन सफाई अभियान चलाया गया है।
गंगा में पानी का पर्याप्त जलस्तर रखने की व्यवस्था भी कर दी गई है। वर्तमान में गंगा बैराज के पास 14228 क्यूसेक पानी प्रवाहित हो रहा है। यानी बैराज के नीचे पानी की गहराई करीब 14 फीट पहुंच गई है। शनिवार सुबह 7 बजे तक यह गहराई 15 फीट हो जाएगी। गंगा में बहकर आ रही जलकुंभी को बैराज के अपस्ट्रीम में ही बांसों की जाली लगाकर रोका गया है।
यहां पर 8 नाव लगातार जलकुंभी हटाने के काम में लगी हैं। बुलंदशहर के नरौरा बैराज पर भी जलकुंभी निकालने का काम जारी है। गंगा बैराज पर बने बोट क्लब की जेट्टी और परिसर में साफ-सफाई करा दी गई है। सिंचाई विभाग की ओर से अटल घाट, रानीघाट बांध और सीसामऊ नाले के नीचे सीमेंट व जियोबैग लगाने का काम पूरा करा लिया गया है।   
प्रधानमंत्री की सुरक्षा में एसपीजी के साथ ही सेना, एयरफोर्स, अर्द्घसैनिक बल समेत पुलिस, पीएसी, आरएएफ के जवान तैनात रहेंगे। एसपीजी एडीजी आलोक शर्मा, एडीजी प्रेम प्रकाश, आईजी मोहित अग्रवाल समेत अन्य आलाधिकारियों ने गुरुवार को एयरपोर्ट से लेकर अटल घाट का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था केइंतजामात देखे।
एडीजी प्रेम प्रकाश ने बताया कि गंगा नदी में भ्रमण के वक्त प्रधानमंत्री की नाव के चारों तरफ लाइफ सेवर बोट पर एसपीजी के जवान तैनात रहेंगे। एयरफोर्स के चॉपर भी नजर रखेंगे। एसडीआरएफ भी रहेगी। पुलिस ने घाट के आसपास रहने वालों का भी ब्योरा जुटाया है। सभी का सत्यापन कराया गया है। जिन पर किसी तरह के विरोध करने की आशंका है, पुलिस उनको नजरबंद करेगी। उधर देर शाम डीएम विजय विश्वास पंत समेत अन्य पुलिस अधिकारियों ने पुलिस लाइन में बैठक की।

Related News

Leave a Reply