Total Visitors : 5 7 9 8 1 3 3

14 दिसंबर को कानपुर आ सकते हैं पीएम मोदी ...

प्रदेश सरकार को तैयारियां पूरी करने के निर्देश

दो बार कार्यक्रम टलने के बाद अब 14 दिसंबर को प्रधानमंत्री मोदी के कानपुर आने की संभावना है। प्रधानमंत्री नेशनल गंगा काउंसिल की उच्चस्तरीय बैठक के साथ ही अटल घाट से जाजमऊ तक गंगा का भी निरीक्षण करेंगे। इसके लिए प्रयागराज से मोटर बोट भी आ गई है।

उनके संभावित दौरे को देखते हुए नगर विकास, शहरी समग्र विकास मंत्री आशुतोष टंडन मंगलवार को तैयारियों का जायजा लेने आ रहे हैं। उनके साथ प्रदेश के जलशक्ति मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह, नगर विकास विभाग के प्रमुख सचिव सहित अन्य अफसरों के भी आने की संभावना है। इसके मद्देनजर नगर निगम, जल निगम और जलकल विभाग ने घाटों की सफाई, नालियों को बंद करने का काम शुरू करा दिया है। गंगा किनारे की बस्तियों की नदी में गिर रहीं नालियों को भी बंद कराने का काम शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री कार्यालय से प्रदेश सरकार को तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए गए हैं।

इसमें 11 से 15 के  बीच प्रधानमंत्री के आने की उम्मीद जताई गई है। 14 को आने की संभावना ज्यादा है। इसके मद्देनजर आशुतोष टंडन लखनऊ से दोपहर दो बजे चंद्रशेखर आजाद प्रौद्योगिकी एवं कृषि विश्वविद्यालय पहुंचेंगे। वहां से प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल अटल घाट का निरीक्षण करने जाएंगे।

शाम पांच बजे लखनऊ लौट जाएंगे। नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी ने बताया कि गंगा किनारे सफाई कराने के साथ ही नालियों को बंद करने का काम शुरू कर दिया गया है। निगम के स्वास्थ्य विभाग ने बाबा घाट से परमट घाट और रानी घाट से अटल घाट तक विशेष सफाई अभियान चलाया। जोन-4 के जोनल स्वच्छता अधिकारी ओमपाल ने बताया कि सफाई का काम तेजी से चल रहा है।

Related News

Leave a Reply