Total Visitors : 5 8 1 0 7 6 0

शहर के हिंदूवादी नेताओं पर खतरा ...

 दो को मिली सुरक्षा

लखनऊ में चार महीने के भीतर दो हिंदूवादी नेताओं की हत्या के बाद कानपुर पुलिस सतर्क हो गई है। शहर के दो हिंदूवादी नेताओं को सोमवार को पुलिस सुरक्षा मुहैया कराई गई है। चार-पांच और नेताओं को भी सुरक्षा दी जा सकती है। पुलिस व खुफिया विभाग को शहर के हिंदूवादी नेताओं को जान का खतरा होने का इनपुट मिला हैं।
18 अक्तूबर को लखनऊ में हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी की उनके घर में गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। रविवार को गोली मारकर विश्व हिंदू महासभा के अध्यक्ष रणजीत बच्चन की हत्या कर दी गई। सोमवार को डीआईजी अनंत देव के आदेश पर भाजपा के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष प्रकाश शर्मा और नर सेवा नारायण सेवा संगठन के अध्यक्ष अवध बिहारी मिश्रा को सुरक्षा दी गई है। दोनों बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद से जुड़े रहे हैं। दोनों नेताओं के घर से लेकर बाहर तक की सुरक्षा में पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।

कॉल ट्रेस की जा रही

पुलिस और खुफिया विभाग प्रमुख बाजारों, रेलवे स्टेशनों, हिंदूवादी नेताओं के घर के आसपास की निगरानी कर रही है। पुलिस अधिकारियों ने अपील की है कि अगर कोई संदिग्ध शख्स दिखाई देता है तो उसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें। होटलों की चेकिंग के साथ ही निर्देश दिए गए हैं कि किसी को भी बगैर आईडी के रूम न दिया जाएगा। संदिग्धता होने पर पुलिस को जानकारी दें। सर्विलांस टीम को भी सक्रिय किया गया है। लखनऊ पुलिस के इनपुट पर कुछ संदिग्ध नंबर चिह्नित किए हैं, जिनकी कॉल ट्रेस की जा रही है।
शहर के दो हिंदूवादी नेताओं को सुरक्षा दी गई है। चार-पांच अन्य नेताओं को भी सुरक्षा देने पर विचार चल रहा है। जरूरत पड़ी तो उनको भी सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी।- राजकुमार अग्रवाल, एसपी पूर्वी

Related News

Leave a Reply