Total Visitors : 5 8 1 2 7 1 0

होली के दिन हादसों में नौ की मौत ...

मातम में बदली त्योहार की खुशियां

कानपुर में होली के दिन अलग-अलग जगहों पर हुए सड़क हादसों में फुफेरे भाइयों समेत नौ लोगों की मौत हो गई। घाटमपुर में चार, चकेरी में दो, नौबस्ता, सचेंडी और बिधनू में एक-एक लोगों की मौत हो गई। हादसों में 40 से अधिक लोग घायल हो गए। इनमें से कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है।

 घाटमपुर में तीन हादसों में चार की मौत 

साढ़ के रसूलपुर उमरा निवासी ट्रक चालक गुलाम अली उर्फ मोनू (25) मंगलवार सुबह बाइक से रिश्तेदारी में टिकरा गांव बिंदकी फतेहपुर जा रहा था। कुढ़नी कस्बा के पास सामने से आ रही एक बाइक से टक्कर हो गई। हादसे में गुलाम अली और दूसरी बाइक पर सवार साढ़ के छतेरुआ गांव निवासी संजय कुशवाहा की मौत हो गई। संजय की बहन नीलू व सोनारनपुरवा, सरेनी रायबरेली निवासी उसकी दोस्त जान्हवी को सीएचसी में भर्ती कराया गया। 

पुलिस के मुताबिक बाइक चला रहे दोनों युवकों ने हेलमेट नहीं लगा रखा था। सिर पर गंभीर चोटें लगी। उधर भदरस गांव के अवधेश प्रजापति और ललित प्रजापति अपने रिश्तेदार गांव कापिल थाना जहानाबाद (फतेहपुर) निवासी संदीप कुमार प्रजापति (22) के साथ एक ही बाइक से घाटमपुर आए थे। दोपहर में यहां से लौटते समय पुलिया से बाइक टकरा गई। हादसे में संदीप की मौत हो गई जबकि अवधेश व ललित घायल हो गए। सोमवार शाम रामसारी रोड पर भीतरगांव निवासी रामबाबू शुक्ला (48) बाइक समेत बिजली के खंभे से टकरा गए थे। मंगलवार को हैलट में उनकी मौत हो गई।

हेलमेट नहीं लगाए थे, भाइयों की गई जान

चकेरी के शिवकटरा निवासी बुनकर शेखर (21) संजीव नगर निवासी अपनी बुआ के घर रंग खेलने गया था। वह बाइक से बुआ के लड़के विक्की (26) के साथ बाइक से घर लौट रहा था। एचएएल टाउनशिप के पास पीछे से अज्ञात वाहन ने उनकी बाइक में टक्कर मार दी। बाइक अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई। गंभीर रूप घायल दोनों युवकों को पुलिस ने हैलट में भर्ती कराया। इधर हादसे की जानकारी पर शेखर के पिता इतवारीलाल, पत्नी आरती के अलावा विक्की की पत्नी मनीषा समेत अन्य परिजन पहुंचे। उपचार के दौरान दोनों की मौत हो गई। बाइक सवार हेलमेट नहीं लगाए थे। दोनों के सिर में चोटें आई थीं। पुलिस ने अज्ञात वाहन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

कार ने मटन कारोबारी को रौंदा

नौबस्ता के हंसपुरम निवासी मटन कारोबारी नितेश कुमार चक (35) की हादसे में मौत हो गई। राम प्रसाद ने बताया कि सोमवार देर रात बेटा नितेश गोविंद नगर निवासी बेटी के घर से बाइक से घर लौट रहा था। नौबस्ता धोबिन पुलिया के पास एक कार ने सामने से बाइक में टक्कर मार दी। फिर भागने के चक्कर में कार सवार नितेश को रौंदकर निकल गया। मौके पर ही बेटे की मौत हो गई। परिवार में पत्नी रेनू और तीन बेटियां हैं। सचेंडी के उदयपुर गांव निवासी रोहित गौतम (19) किसान नगर से दोपहर बाद बाइक से घर लौट रहा था। 
किसान नगर हाईवे पर पीछे से एक बेकाबू लोडर ने रोहित की बाइक में टक्कर मार दी। सड़क पर गिरने से सिर में आई चोट से रोहित की मौत हो गई। इसके अलावा घाटमपुर निवासी वैन चालक विकास कुमार शहर से वापस घर लौट रहे थे। पहाड़पुर के पास सामने से एक बाइक वैन से टकरा गई। बाइक पर तीन युवक सवार थे। बाइक चला रहे जाजमऊ सिद्धनाथ घाट निवासी राजू की मौत हो गई। बाइक चालक हेलमेट नहीं लगाए था। पुलिस ने उसके परिजनों को सूचना दी।

होमगार्ड समेत 40 से अधिक घायल

हादसों में होमगार्ड समेत 40 से अधिक लोग घायल हुए। घाटमपुर में दिलीप कुमार, अनिल कुमार, होमगार्ड रामदास सैनी, जगदीशपुर (पतारा) निवासी सुनील कुमार (23) के अलावा सचेंडी, नवाबगंज, पनकी, मॉल रोड समेत अन्य जगहों पर हुड़दंग में चालीस से अधिक लोग सड़क हादसों का शिकार होकर जख्मी हो गए।

Related News

Leave a Reply