Total Visitors : 5 7 6 5 1 6 4

आपसी खुन्नस को धार्मिक चोला पहना माहौल बिगाड़ने की कोशिश..... ...

लाउड स्पीकर बजाने को लेकर दो समुदाय आमने-सामने

रूरा (कानपुर देहात)। सरायं गांव में गुरुवार की रात एक धार्मिक स्थल में लाउडस्पीकर की तेज आवाज को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गए। झगड़ा बढ़ने पर दूसरे समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए। इससे तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। सूचना पाकर पुलिस और प्रशासनिक अफसर फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। दोनों समुदाय के लोगों को समझा कर मामला शांत कराया। फिलहाल तनाव के मद्देनजर फोर्स किया गया है।

कस्बे के सराय गांव स्थित काली माता मंदिर में गुरुवार की रात आरती हो रही थी। मंदिर के पुजारी बाल किशन दीक्षित ने बताया कि आरती के दौरान मंदिर में लगे लाउडस्पीकर की आवाज तेज होने की बात कहकर पास रहने वाले दूसरे समुदाय के बबलू ने विरोध शुरू कर दिया। बबलू के अपशब्द कहने पर विवाद हो गया। एक पक्ष के लोग सड़क पर आ गए। कुछ देर बाद बबलू के पक्ष में भी तमाम लोग इकट्ठा हो गए। दोनों तरफ से हंगामा और नारेबाजी की शुरू हो गई। 
सूचना पाकर एसडीएम सदर आनंद कुमार सिंह और सीओ सदर अर्पित कपूर फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। दोनों अफसरों ने दोनों पक्ष के लोगों को समझा कर शांत कराया। साथ ही हंगामा कर रहे दोनों पक्षों के 13 लोगों को हिरासत में ले लिया। शुक्रवार को पुलिस ने पकड़े गए सभी लोगों को निजी मुचलके पर थाने से छोड़ दिया। थाना प्रभारी सैय्यद मोहम्मद अब्बास ने बताया कि दोनों पक्षों में विवाद हल हो गया है। तनाव के मद्देनजर सराय गांव में फोर्स तैनात है। इधर, शुक्रवार को एसडीएम और सीओ ने भी मौके पर पहुंच कर दोनों पक्षों के लोगों से बातचीत की। साथ ही मामूली बात पर माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने पर सख्त कार्रवाई भी चेतावनी दोनों पक्षों के लोगों को दी। 
वहीं, सरांय गांव के लोगों का कहना है कि खुन्नस के पीछे की वजह दूसरे समुदाय के युवकों का मंदिर परिसर में जुआ खेलना है। पुजारी और आसपास के लोगों ने युवकों को मंदिर परिसर में जुआं खेलने से कई बार मना किया। वे झगड़े पर आमादा हो जाते हैं। जिससे दूसरे पक्ष के लोगों ने नाराजगी थी।

Related News

Leave a Reply