Total Visitors : 5 8 1 1 1 0 4

ग्वालटोली होकर जा सकेंगे नवीन मार्केट ...

चुन्नीगंज अंडरग्राउंड मेट्रो स्टेशन का निर्माण होगा शुरू

कानपुर मेट्रो अपने फर्स्ट कॉरिडोर के सेकेंड फेज में तेजी से काम शुरू कर चुकी है। अब चुन्नीगंज अंडरग्राउंड स्टेशन का निर्माण शुरू होने जा रहा है। इसके लिए शहर में ट्रैफिक डायवर्ट किया जा रहा है। मंगलवार सुबह 9 बजे से ट्रैफिक डायवर्जन लागू कर दिया जाएगा। बीएनएसडी इंटर कॉलेज की रोड पूरी तरह से बंद रहेगी।

3 स्टेशनों का निर्माण पहले ही चल रहा

कानपुर मेट्रो रेल परियोजना के अंतर्गत भूमिगत सेक्शन-I (चुन्नीगंज-नयागंज) का निर्माण कार्य चल रहा है। इस सेक्शन के अंतर्गत, चुन्नीगंज के अतिरिक्त बाक़ी तीनों भूमिगत स्टेशनों नवीन मार्केट, बड़ा चौराहा, फूलबाग व नयागंज मेट्रो स्टेशनों का निर्माण हो रहा है और उक्त स्टेशनों पर ट्रैफिक डाइवर्जन सुचारू रूप से चल रहा है।

आज से शुरू होगी मॉकड्रिल

अब चुन्नीगंज मेट्रो स्टेशन का निर्माण भी शुरू होने जा रहा है और मेट्रो स्टेशन के निर्माण की शुरुआत से पहले ट्रैफिक डाइवर्जन प्लान की मॉक ड्रिल शुरू होगी। फिलहाल मंगलवार से दो दिनों तक यह मॉक ड्रिल जारी रहेगी। ट्रैफिक प्लान में कोई प्रॉब्लम न आने पर इसे स्थाई रूप से लागू कर दिया जाएगा।

इस प्रकार होगा डायवर्जन

कर्नलगंज थाने से बीएनएसडी कॉलेज का रास्त बंद रहेगा। कर्नलगंज थाने से नवीन मार्केट जाने के लिए वाहन ग्वालटोली होकर जा सकेंगे। नवीन मार्केट से चुन्नीगंज आने वाले मार्ग पर हल्के वाहनों की आवाजाही के लिए रास्ता दिया जाएगा।

Related News

Leave a Reply