Total Visitors : 5 8 1 2 3 5 2

कानपुर में स्मार्ट/लक्षित सैंपलिंग के कारण धनात्मक रोगी अधिक ...

मौतों पर चिंता...

कानपुर-  मंडलायुक्त डॉ सुधीर एम बोबडे ने कोविड 19 समीक्षा बैठक में दिए निर्देश, सभी कंटेन्मेंट जोन की मैपिंग की जाए, अत्यधिक केस वाले क्षेत्र विशेष रूप से शिवनगर के कंटेन्मेंट क्षेत्र का पुनः निर्धारण करते हुए बफर जोन भी बनाया जाय। समीक्षा में पाया गया कि कानपुर में स्मार्ट/लक्षित सैंपलिंग के कारण धनात्मक रोगी अधिक मिल रहे है। इसमें अनलॉक डाउन व लोगों द्वारा असावधानी बरतना भी प्रमुख कारण है।

मंडलायुक्त डॉ बोबडे एवं आई जी मोहित अग्रवाल ने होने वाली मौतों पर चिंता /दुख प्रकट करते हुए निर्देश दिए कि डॉक्टर संजीदगी से आगे आये और मरीजों विशेष रूप से अधिक उम्र के अन्य गंभीर रोगों से ग्रसित धनात्मक रोगियों पर ठीक से ध्यान देने की जरूरत है। समीक्षा में यह पाया गया कि कवारेंटीन केंद्रों में कुल औसतन 450-500  लोग रहे हैं । डॉक्टरों /डब्लू एच ओ के विशेषज्ञों ने बताया कि किसी अज्ञात संक्रमित व्यक्ति के खाँसने से व सम्पर्क में आने से अधिक धनात्मक रोगी पाए गए हैं । मंडलायुक्त ने निर्देशित करते हुए कहा कि एलएलआर के होल्ड़िंग एरिया में क्रिटिकल मरीजों के इलाजमें कोई लापरवाही ना बरती जाए।

जिलाधिकारी डॉ ब्रह्म देव राम तिवारी ने बताया कि आज शिवनगर कॉलोनी में राशन का वितरण किया गया। बैठक में डी आई जी अनंत देव ,कार्यवाहक प्रधानाचार्य जीएसवीएम डॉ आरबी कमल ,डॉ ऋचा गिरी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Related News

Leave a Reply