Total Visitors : 5 8 1 0 2 7 6

पीएम के दौरे के मद्देनजर निरीक्षण, झांसी होंगे रवाना ...

मोटरबोट की मरम्मत शुरू

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के मद्देनजर तैयारियों का जायजा लेने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज 07 दिसंबर को शहर पहुंचेंगे। सुबह 11:30 बजे चंद्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय के हेलीपैड पर उनका हेलीकॉप्टर उतरेगा। 11:40 बजे से दोपहर 01 बजे तक प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थल का स्थलीय निरीक्षण और तैयारी बैठक का कार्यक्रम है।
इसके बाद 1:05 बजे झांसी के लिए रवाना होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित कार्यक्रम के लिए प्रयागराज से आई विशेष मोटरबोट की मरम्मत शुरू हो गई है। इंजन की सर्विंसिग के बाद अब मोटरबोट का चिटका शीशा बदला जाएगा। इसे मुंबई से मंगवाया गया है।

बोट की मरम्मत के लिए साढ़े आठ लाख रुपये आवंटित किए गए हैं।  अटल घाट में खड़ी इस मोटरबोट के साथ सेल्फी लेने के लिए दिनभर युवतियों, महिलाओं सहित अन्य लोगों में होड़ मची रही। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 14 दिसंबर को गंगा से जुड़े पांच राज्यों के मुख्यमंत्रियों और 10 कैबिनेट मंत्रियों के साथ अटल घाट से जाजमऊ के सिद्धनाथ घाट तक बोट से भ्रमण कार्यक्रम प्रस्तावित है।

इसके लिए प्रयागराज से जो मोटरबोट मंगवाई गई है, उसका आगे का एक शीशा चिटका हुआ है। साथ ही कुछ अन्य कमियां भी हैं। इन्हें दूर करने के लिए मुंबई से मोटरबोट बनाने वाली कंपनी लिटमस मरीन के अधिकारी भारती राय व इंजीनियर फराज आए हैं। भारती ने बताया कि मोटरबोट की सर्विसिंग हो गई है। अब पॉलिश का काम हो रहा है। एक-दो दिन में मुंबई से दूसरा शीशा भी आ जाएगा। 

Related News

Comments

Leave a Reply