Total Visitors : 5 8 1 3 9 0 6

कानपुर में होगा गंगा यात्राओं का संगम ...

  गंगा सुरक्षा और स्वच्छता के संबंध में जागरूकता अभियान

कानपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महानगर गंगा यात्रा के बाद एक बार फिर कानपुर गंगा स्वच्छता अभियान का केंद्र बनने जा रहा है। 31 जनवरी को बैराज स्थित अटल घाट पर गंगा यात्राओं का संगम होगा। यात्रा की तैयारी को लेकर लखनऊ में जलशक्ति मंत्रालय में बैठक हुई।

इधर, शहर में डीएम ब्रह्मदेव राम तिवारी के नेतृत्व में गंगा यात्रा मार्ग का निरीक्षण किया गया। तय हुआ कि बिजनौर और बलिया से 27 जनवरी को गंगा यात्राएं शुरू होंगी जो कानपुर पर आकर खत्म होंगी। 

लखनऊ में हुई बैठक में जल शक्ति मंत्री महेंद्र नाथ सिंह के हवाले से बताया गया है कि बिजनौर के गांव सबलगढ़ से यात्रा लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यहां आएंगे। इसी तरह बलिया की यात्रा को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगी। यात्रा 26 जिलोें से होकर यहां पहुंचेगी। इस दौरान जगह-जगह यात्रा का स्वागत और जनसभाएं भी आयोजित की जाएंगी। तय किया गया है कि प्रत्येक जिले में यात्रा का स्वागत करने के लिए एक केंद्रीय मंत्री और उस जनपद के प्रभारी मंत्री मौजूद रहेंगे।

यात्रा के बीच पड़ने वाले गंगा किनारे गांवों में स्थानीय विधायकों और सांसदों को प्रवास करने का निर्देश भी दिया गया है। वहां पर वे चौपाल के माध्यम से लोगों को गंगा सुरक्षा और स्वच्छता के संबंध में जागरूक करेंगे। बैठक में गंगा विचार मंच कानपुर प्रांत के 18 पदाधिकारियों ने भी शिरकत की। 

Related News

Leave a Reply