Total Visitors : 5 7 9 7 9 4 2

आईजीआरएस की शिकायत निस्तारण की सीओ करेंगे जांच ...

शीघ्र निस्तारित अच्छा व्यवहार करने का निर्देश

उन्नाव/नवाबगंज। आईजीआरएस पोर्टल पर होने वाली शिकायतों के निस्तारण में अब खानापूरी नहीं हो सकेगी। मौके पर न जाकर थाना में बैठे-बैठे होने वाली शिकायतों के निस्तारण की अब सीओ को जांच करनी होगी। शनिवार को अजगैन थाना का औचक निरीक्षण करने के बाद अपर महानिदेशक ने पुलिस लाइन सभागार में अपराध समीक्षा बैठक के दौरान यह निर्देश दिए। आतिशबाजी व शस्त्र दुकानों का सत्यापन करने के भी निर्देश दिए हैं।

अपर महानिदेशक (कानून व्यवस्था) पीवी रमाशास्त्री ने शनिवार सुबह 8:20 बजे लखनऊ-कानपुर हाईवे स्थित अजगैन थाने का निरीक्षण किया। उन्होंने मेस में भोजन की गुणवत्ता को परखी। एडीजी ने जर्जर हो चुके बैरकों को दुरुस्त कराने के लिए एसपी एमपी वर्मा से स्टीमेट भेजने का निर्देश दिया। एडीजी ने थानाध्यक्ष अजयराज वर्मा को लंबित सभी 90 विवेचनाओं को शीघ्र निस्तारित कराने और फरियादियों से अच्छा व्यवहार करने का निर्देश दिया। उन्होंने लखनऊ मुख्यालय से जारी निर्देशों के पालन की समीक्षा के लिए औचक निरीक्षण की बात कही। पुलिस लाइन सभागार में एडीजी पीवी रामाशास्त्री ने एसपी एमपी वर्मा, एएसपी विनोद कुमार पांडेय व जिले की सभी सर्किल के सीओ के साथ बैठक की। उन्होंने आईजीआरएस पोर्टल पर होने वाली शिकायतों के निस्तारण में हो रही खानापूरी पर कई सवाल खड़े किए। कहा कि थाना में बैठे-बैठे ही शिकायतों का निस्तारण कर रिपोर्ट भेज दी जाती है। जिससे पीड़ितोें को समुचित न्याय नहीं मिल पाता है। उन्होंने सर्किल के सभी सीओ को आईजीआरएस पर होने वाली शिकायतों के निस्तारण की भी जांच करने को कहा। साफ कहा कि शिकायतों के निस्तारण में औपचारिकता मिलने पर एसओ पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने रोडवेज वर्कशाप व सोना लूट की घटना के खुलासे के निर्देश दिए।

दो चौकी प्रभारी लाइन हाजिर

गंगाघाट थाना क्षेत्र में करीब डेढ़ माह पूर्व एक चौकी प्रभारी व कुछ सिपाहियों ने पत्रकार से मारपीट की थी। जिसका सीसीटीवी फुटेज में खुलासा भी हुआ था। आईजी स्तर पर शिकायत होने के बाद भी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई नहीं हुई। मीडिया से रूबरू हुए एडीजी को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने एसपी से नाराजगी जताई। उनके जाते ही एसपी ने चौकी प्रभारी बालूघाट प्रेमनारायण व चौकी प्रभारी विंदानगर इरफान अहमद को लाइन हाजिर कर दिया।

Related News

Leave a Reply