Total Visitors : 5 7 9 8 0 5 9

शिकायत की सुनवाई न करने पर निलंबित ...

फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में कार्रवाई

कानपुर:- शिकायत की सुनवाई न करने पर थानेदार व दरोगा को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि लापरवाही किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

पीएम व देवी-देवताओं को लेकर फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में कार्रवाई न करने पर पुलिस कमिश्नर ने सोमवार को जूही थानेदार व एक दरोगा निलंबित कर दिया है। दोनों के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। वहीं आईटी एक्ट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर साइबर सेल ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

फेसबुक पर बिजेंद्र कुमार यादव नाम की आईडी से कई आपत्तिजनक फोटो एडिट कर पोस्ट किए गए। साथ ही देवी देवताओं को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई। जूही निवासी अनिरुद्घ जायसवाल ने पोस्ट देखने के बाद जूही थाने में तहरीर दी। इस दौरान थानेदार नीरज ओझा व दरोगा अशोक कुमार ने उनको टरका दिया। किसी ने कहा कि साइबर सेल में मुकदमा होगा तो किसी ने कुछ ओर।

कार्रवाई किसी ने नहीं की। रविवार रात इसकी जानकारी पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा को हुई। उन्होंने डीसीपी को तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए। जांच में थानेदार व दरोगा की लापरवाही उजागर हुई, जिसके बाद दोनों को निलंबित कर दिया गया। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि लापरवाही किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। दोनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच करवाकर दंडित किया जाएगा।

Related News

Leave a Reply