Total Visitors : 5 7 6 4 9 5 0

उन्नाव शहर के मोहल्लों में जलभराव से नहीं मिल रही निजात ...

जलभराव से संक्रामक रोग फैलने का खतरा

उन्नाव। शहर के कृष्णा नगर व पीतांबर नगर वासियों को जलभराव की समस्या से अब तक निजात नहीं मिल पाई है। सड़कों पर पानी भरा होने से लोगों को आवागमन में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इन मोहल्लों में वेक्टर जनित रोगों के फैलने का भी खतरा बना हुआ है। जबकि हनुमान नगर में अभी भी सैकड़ों की संख्या में मकान बारिश के पानी से घिरे हुए हैं।

शहर के पीतांबर नगर व कृष्णा नगर में जलनिकासी व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो चुकी है। नालियां सड़क से ऊंची हैं जिससे पानी आगे नहीं बह पाता। यह समस्या यहां कई माह से बनी हुई है। क्षेत्रीय लोगों ने समस्या से निजात के लिए नगर पालिका व प्रशासनिक अधिकारियों से भी शिकायत की थी लेकिन समस्या का हल नहीं निकल सका। कृष्णा नगर निवासी अजेंद्र, राहुल, विद्या, गीता ने बताया कि नालियों का पानी सड़क पर भर जाता है। जलभराव से संक्रामक रोग फैलने का खतरा भी बना रहता है। कुछ ऐसा ही हाल शहर के हनुमान नगर का है। यहां खाली प्लाटों में बारिश का पानी भर गया था। जलनिकासी की व्यवस्था न होने से पानी का स्तर बढ़ गया था और सैकड़ों की संख्या में मकान पानी से घिर गए थे।

जल्द मिलेगी समस्या से निजात

नगर पालिका ने शहर के छोटे बड़े नालों की सफाई के नाम पर 40 लाख रुपये खर्च किए थे। सफाई अभियान शुरू करने से पहले ठेकेदार व पालिका कर्मियों को निर्देश दिए गए थे कि वह गहराई से सफाई कराएं। जिससे बारिश में जलभराव का सामना न करना पड़े। हालांकि नगर पालिका की सारी कवायदें धरी की धरी रह गई। सफाई में खेल होने से बारिश का पानी नालों के जरिए बह नहीं पा रहा है। मामूली बारिश होते ही पानी ओवरफ्लो होकर सड़कों पर भर जाता है। नगर पालिका ईओ रामपूजन श्रीवास्तव ने कृष्णा नगर व पीतांबर नगर में नालियों की स्थिति सुधारी जाएगी। जलनिकासी के लिए नालों की सफाई भी कराई जाएगी।

Related News

Leave a Reply