Total Visitors : 5 7 9 6 8 8 2

 डीजीएम ने डीएम को दिखाई पीईएसओ की अनुमति ...

डीएम ने प्लांट चालू करने के निर्देश दिए

उन्नाव दही चौकी औद्योगिक क्षेत्र स्थित एचपी गैस बॉटलिंग प्लांट का लाइसेंस बहाल करने के लिए पीईएसओ (पेट्रोलियम एंड एक्सफ्लोसिव सेफ्टी आर्गनाईजेशन) नागपुर से मिली जांच रिपोर्ट और प्लांट चालू करने का अनुमति पत्र दिखाया।डीएम ने एसडीएम से जांच कराने के बाद गैस प्लांट चालू करने की अनुमति दे दी। एचपी के डीजीएम ने बताया कि दो दिनों में गैस की बॉटलिंग और आपूर्ति सभी 24 जिलों में पहुंचने लगेगी। बीती 12 सितंबर को दही चौकी औद्योगिक क्षेत्र स्थित हिंदुस्तान पेट्रोलियम के बॉटलिंग प्लांट में आग लगने की घटना हुई थी।

एलपीजी गैस अनलोड करते समय एक गैस टैंकर का वाल्ब टूटने से गैस रिसाव के बाद आग लगी थी। लंबी जांच प्रक्रिया और प्लांट के सुरक्षा मानक पूरे होने के बाद पीईएसओ ने प्लांट चालू करने की अनुमति दे दी है।सोमवार को एचपी के डीजीएम प्रणव कुमार सिन्हा, मैनेजर महेंद्र यादव व अन्य अधिकारियों ने डीएम देवेंद्र कुमार से मुलाकात की। उन्होंने पीईएसओ से मिला लाइसेंस बहाली का अनुमति पत्र और दिया। इसके बाद डीएम ने एसडीएम सदर दिनेश कुमार व अग्निशमन विभाग के अधिकारियों को प्लांट का निरीक्षण करने के निर्देश दिए।

अधिकारियों की निरीक्षण रिपोर्ट पर डीएम ने प्लांट चालू करने के निर्देश दिए हैं। एचपी के डीजीएम प्रणव सिन्हा ने बताया कि इस प्लांट से 24 जिलों को घरेलू गैस की आपूर्ति इसी प्लांट से शुरू हो जाएगी। उन्होंने बताया कि देर रात बॉटलिंग का काम शुरू हो जाएगा।

Related News

Leave a Reply