Total Visitors : 5 8 1 0 7 1 8

60 लाख़ के गांजे के साथ तीन तस्कर गिरफ़्तार ...

पुलिस ने चेकिंग में पकड़ा ट्रक 

कानपुर के किदवईनगर थाना पुलिस ने चेकिंग के दौरान उड़ीसा से आए ट्रक से 60 लाख कीमत का गांजा बरामद कर तीनों तस्करों को जेल भेज दिया। सरगना कृष्णा बंगाली को पकड़ने के लिए टीम ओडिशा रवाना कर दी गई है। थाना प्रभारी धनेश प्रसाद ने बताया कि सोमवार सुबह वाहन चेकिंग के दौरान सूचना मिली कि जूही गौशाला चौराहा पर पंजाब के नंबर का एक ट्रक खड़ा है। इस पर ट्रक की तलाशी ली तो उसमें सात कुंतल 10 किलो गांजा मिला।
इसकी कीमत 60 लाख रुपये के करीब है। पुलिस ने मौके से पकड़े गए बांदा निवासी मूलचंद्र गुप्ता, भटिंडा पंजाब निवासी ट्रक चालक मनप्रीत और लुधियाना निवासी क्लीनर गुरविंदर सिंह से पूछताछ की। तस्करों ने बताया कि वह ओडिशा से माल लेकर कानपुर में सप्लाई करने आए थे। बीच रास्ते में उनकी कहीं चेकिंग नहीं हुई। वहीं, पुलिस इस बात पता लगाने में जुटी है कि तस्कर शहर में गांजा किसको सप्लाई करने आए थे। 

ओडिशा से डिलीवरी पर नजर

ट्रक में जीपीएस लगा था। पुलिस के मुताबिक कृष्णा बंगाली उड़ीसा में बैठ कर जीपीएस की मदद से माल की सप्लाई पर नजर रखे था। ट्रक को थाने लाने के बाद सरगना के मोबाइल फोन पर कॉल की गई। मोबाइल स्विच ऑफ हो चुका था। आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि मूलचंद्र ओडिशा से लखनऊ पहुंचा।

यहां से बांदा पहुंचकर मनप्रीत व गुरविंदर सिंह मिला। तीनों ने बांदा में अशोक ठाकुर नाम के व्यक्ति को गांजा सप्लाई किया। इसके बाद शहर में सप्लाई करने पहुंचे तो पकड़ लिए गए। पुलिस के मुताबिक गांजा की तस्करी में मूलचंद्र को तीन रुपये प्रति किलो के हिसाब से कमीशन मिलता था। चालक को 80 हजार व क्लीनर को 60 हजार रुपये मिलते थे।

Related News

Leave a Reply