Total Visitors : 5 8 1 1 9 9 1

इंस्पेक्टर के घर 35 लाख की चोरी में शातिर गिरफ्तार ...

शकील पर 15 मुकदमे

फतेहपुर में इंस्पेक्टर के घर 35 लाख की चोरी के मामले में अनवरगंज पुलिस ने सोमवार देर रात मुठभेड़ में शातिर चोर को धर दबोचा। पूछताछ के बाद उसकी पत्नी, बेटे और चोरी का माल खरीदने वाले सराफ को गिरफ्तार किया गया। उनकी निशानदेही पर 16 लाख रुपये और 19 लाख के जेवरात बरामद किए गए। बाद में सभी को जेल भेज दिया गया।

कानपुर में अनवरगंज इंस्पेक्टर रमाकांत पचौरी ने बताया कि रात करीब डेढ़ बजे डिप्टी पड़ाव तिराहे के पास से कुलीबाजार बड़ा कुरियाना अनवरगंज निवासी शातिर चोर शकील को दबोचा। पूछताछ में उसने बताया कि चोरी का माल अनवरगंज रेलवे स्टेशन के पीछे गड्ढे में छिपाकर रखा है। पुलिस उसको लेकर वहां पहुंची। गड्ढे में तमंचा था, जिससे शकील ने पुलिस पर फायर कर दिया। जवाबी कार्रवाई में शकील के बाएं पैर में गोली लगी। इसके बाद उसकी निशानदेही पर नकदी व जेवरात बरामद किए गए। इंस्पेक्टर ने बताया कि वारदात में शकील का बेटा शेखू भी शामिल था। शेखू ने सब्जी मंडी बादशाही नाका निवासी सराफ विजय कुमार सिंह को जेवरात बेचे थे। पुलिस ने शकील की पत्नी शबीना को भी गिरफ्तार किया।

उसके पास से भी चोरी का माल बरामद हुआ। इंस्पेक्टर के घर के अलावा शातिर ने एक और 11 अक्तूबर को अनवरगंज में दो चोरियां की थीं। शकील पर 15 मुकदमे हैं। इसमें चोरी, लूट, हत्या का प्रयास जैसे मामले शामिल हैं। गैंगस्टर की भी कार्रवाई हो चुकी है। वह शादी समारोह में भी चोरी की वारदात को अंजाम देता था। शकील मूलरूप से फतेहपुर का ही रहने वाला है।

मूलरूप से फतेहपुर कोतवाली क्षेत्र निवासी इंस्पेक्टर वहीद अहमद वर्तमान में लखनऊ के मलिहाबाद थाने में इंस्पेक्टर क्राइम के पद पर तैनात हैं। पुलिस के मुताबिक पांच नवंबर को उनकी दो बेटियों की शादी थी। अधिकतर लोग गेस्ट हाउस में थे। इसी बीच शकील ने बेटे के साथ मिलकर उनके घर से बेटियों के गहने (कीमत 19 लाख) और 16 लाख रुपये पार कर दिए थे। पुलिस के मुताबिक पांच महीने पहले किदवई नगर पुलिस ने शकील को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर जेल भेजा था। तब भी उसके पैर में गोली लगी थी। जेल से छूटने के बाद से फिर वारदात को अंजाम देने में लग गया था।

Related News

Leave a Reply