Total Visitors : 5 8 1 4 2 5 8

रिंग रोड निर्माण को आवंटित किया जाएगा बजट: उप मुख्यमंत्री ...

मॉडल सिटी

कानपुर में आवागमन बेहतर करने के लिए लंबे समय से प्रस्तावित रिंग रोड पर एक बार फिर से चर्चा की गई। जिला योजना की बैठक में आए महानगर के प्रभारी, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि फिलहाल इसके लिए शासन में अभी बजट नहीं है, लेकिन कानपुर में रिंग रोड बनाई जाएगी। इसके लिए पूरा प्रयास करेंगे। रिंग रोड बनाए जाने का प्रस्ताव पिछली जिला योजना की बैठक में भी रखा गया था। विकास भवन में आयोजित बैठक में रिंग रोड का मसला सबसे पहले विधायक सुरेंद्र मैथानी ने उठाया। उन्होंने उप मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि कानपुर को एक रिंग रोड दे दीजिए। इस पर मौर्य ने आश्वस्त किया कि कानपुर को मॉडल सिटी बनाने के लिए रिंग रोड की सबसे ज्यादा आवश्यकता है।
इसके लिए वह शासन स्तर पर बजट स्वीकृत कराएंगे। यह कब होगा इस सवाल पर उन्होंने कहां कि अभी इसमें थोड़ा समय लगेगा। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कानपुर की मेट्रो परियोजना दूसरे स्थानों पर बनने वाले मेट्रो से ज्यादा तेजी से बनने वाली योजना है।      
इसी तरह दक्षिण के नौबस्ता क्षेत्र में 100 बेड के अस्पताल के निर्माण को भी उन्होेंने गंभीरता से लिया। कहा कि स्वास्थ्य की दृष्टि से यहां इस तरह के अस्पताल की जरूरत है, इसके लिए भी बजट आवंटित कराया जाएगा।   

Related News

Leave a Reply