Total Visitors : 5 8 1 1 1 6 0

बाइक चोरी की घटना में कानपुर पुलिस के हाँथ खाली ...

पत्रकार की चोरी हुई बाइक का कोई सुराग नहीं

कानपुर- बड़ी -बड़ी घटनाओं का शीघ्र खुलासा करने वाली कानपुर पुलिस लगभग बीस दिनों पहले हुई बाइक चोरी की घटना का खुलासा करने में नाकाम है। हाईटेक पुलिसिंग का दावा करने वाली कानपुर कमिश्नरेट पुलिस की पोल खुलती नज़र आ रही है। आज तक पुलिस व पुलिसिया सूत्र बाइक का कोई सुराग नहीं लगा सके।

सीसीटीवी में कैद हुए चोर, फिर भी पता नहीं लगा सकी कानपुर पुलिस 

आपको बता दें कि विगत 10 जून को किदवईनगर थाना क्षेत्र स्थित संजय वन के पास से एक पत्रकार की बाइक नम्बर यूपी 78 डीजे 2188 काले रंग की पैशन, चोरी हुई थी। घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। घटना की एफआईआर किदवईनगर थाने में दर्ज कराई गई थी, बाइक चोरी करते हुए वाहन चोरों की तस्वीरों वाले वीडियो फुटेज थाना पुलिस को उपलब्ध कराए गए। बड़े -बड़े दावे करने के बाद भी थाना पुलिस आज तक वाहन और वाहन चोरों का कोई सुराग नहीं लगा सकी।

कानपुर सहित अन्य जगहों तक पहुंचकर खुलासे करने वाली क्राइम ब्रांच, बाइक चोरी घटना में क्यों नाकाम 

 अब सवाल ये है कि जो कानपुर पुलिस और क्राइम ब्रांच कानपुर के अलावा अन्य जगहों से बड़ी -बड़ी घटनाओं का खुलासा करने का ढिंढोरा पीटती है, वही क्राइम ब्रांच और हाईटेक पुलिस, वाहन चोरों तक क्यों नहीं पहुंच सकी?
हर घटना पर नज़र रखने वाले एक पत्रकार के साथ हुई वाहन चोरी की घटना में पुलिस की ये हकीकत है तो आमजनमानस के साथ होने वाले मामलों में जमीनी हकीकत क्या होगी। किदवईनगर थाना क्षेत्र से हुई बाइक चोरी की घटना के साथ न जाने कितनी छोटी -मोटी घटनाओं का लंबित होना हाईटेक पुलिसिंग की पोल खोलता है। फिलहाल पत्रकार के वाहन चोरी की घटना के सीसीटीवी फुटेज सहित सारे पुख़्ता सुबूत होने के बाद भी हाईटेक पुलिस के खाली हाँथ पुलिस दावों और वादों की पोल खोलते हैं।

आसमान खा गया या जमीन निगल गई पत्रकार की बाइक 

किदवईनगर थाना क्षेत्र से चोरी हुआ पत्रकार का दो पहिया वाहन, कानपुर पुलिस बीस दिनों से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी ढूंढने में नाकाम रही। जब चाहे तब और जहां चाहे वहां, चेकिंग लगाकर वाहनों की चेकिंग करने वाली कानपुर के हाईटेक पुलिस की पकड़ से, किदवईनगर से बाइक चोरी करने वाले वाहन चोर दूर हैं। अब ऐसे में कहा जा रहा है कि वाहन चोरों द्वारा चोरी की गई बाइक आसमान खा गया या जमीन निगल गई?

मिलता रहा आश्वासन, नहीं मिली बाइक, न ही लगा कोई सुराग 

10 जून को हुई बाइक चोरी की घटना के बाद वाहन चोरों को शीघ्र पकड़ने का थाना पुलिस द्वारा सिर्फ आश्वासन ही दिया गया। बीस दिन से ज़्यादा हो जाने के बाद भी आज तक चोरी हुई बाइक का कोई पता नहीं लग सका। थाना पुलिस द्वारा सिर्फ आश्वाशन ही दिया गया।

क्या घटना की जा रही है नजरअंदाज 

बाइक चोरी की घटना में सब कुछ साफ होने के बाद भी थाना पुलिस के हाँथ खाली होना आख़िर क्या दर्शाता है। फुटेज के बाद भी वाहन चोरों का पता न लग पाना पुलिस की कार्रवाही  व कार्यशैली पर बड़ा सवाल है। एफआईआर दर्ज होने के बाद वाहन चोरी की घटना को पुलिस द्वारा नजरअंदाज कर दिया गया या पुलिसिया तंत्र फेल हो रहा है, ये भी एक सवाल है।

Related News

Leave a Reply