Total Visitors : 5 8 0 6 3 8 4

डीजल चोरी गिरोह का भंडाफोड़ ...

करोंड़ो रुपये का डीजल चोरी कर बेचा

कानपुर देहात में अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान में पुलिस टीम को सोमवार को बड़ी सफलता मिली है। जनपद की स्वाट टीम, सर्विलान्स टीम व थाना अकबरपुर पुलिस की संयुक्त टीम ने विगत कई वर्षों से हाईवे पर चल रहे संगठित गैंग जो वाहनों से डीजल चोरी जैसी घटनाओं को अंजाम देते हैं गिरोह का पर्दाफाश किया है। टीम ने गिरोह के 18 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। 

टीम ने उनके पास से 17 ड्रमों में करीब 2060 लीटर चोरी का डीजल, डीजल चोरी में प्रयुक्त दो ट्रक, एक डीसीएम, एक कार, डीजल चोरी करने के उपकरण, दो सीएमपी मय कारतूस आदि सामान बरामद किया है।
पुलिस टीम के अनुसार गैंग द्वारा अब तक करोंड़ो रुपये का डीजल चोरी कर बेचा जा चुका है। जानकारी के अनुसार गिरोह के सदस्य शातिर तरीके से डीजल चोरी की घटना को अंजाम देते थे। गैंग में शामिल सिपाही गौरव कुमार (वर्तमान में निलंबित) पुत्र रामकुमार को भी गिरफ्तार किया गया है।

गैंग के सरगना अभियुक्त दीपक कुमार यादव पुत्र अभिमन्यु यादव सहावापुर थाना अकबरपुर कानपुर देहात का निवासी है। शातिर मुजफ्फरनगर, बुलंदशहर, मेरठ के अपराधियों के साथ वाहनों से टीमें बनाकर रेकी कर ट्रकों के आसपास अपनी गाड़ियां लगाकर अवैध शस्त्रों से लैस होकर डीजल की चोरी करते थे। किसी के द्वारा चोरी का विरोध किया जाता था तो उसको शारीरिक क्षति भी पहुंचाते थे।

Related News

Leave a Reply