Total Visitors : 5 8 0 7 3 2 9

स्कूल से नदारद दो शिक्षकों के निलंबन के आदेश ...

पकड़ी कई खामियां जताई नाराज़गी

पुखरायां (कानपुर देहात)। अमरौधा कस्बे के गौर गांव स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय और सीएचसी पुखरायां का शनिवार को सीडीओ जोगिंदर सिंह ने औचक निरीक्षण किया। कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में दो शिक्षक गैर हाजिर मिलने पर उनके निलंबन के आदेश दिए हैं। निरीक्षण के दौरान विद्यालय की वार्डेन गोदावरी सचान की कार्यशैली अच्छी न होने पर सेवा समाप्ति का आदेश दिया।
मुख्य विकास अधिकारी ने शनिवार को विकासखंड अमरौधा के गौर गांव स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में पहुंचकर औचक निरीक्षण किया। विद्यालय मे तैनात शिक्षक दीप्ति व संध्या दीक्षित के गैरहाजिर मिलने पर उनके निलंबन के आदेश दिए हैं। बालिकाओं के शयनकक्ष में लगे बिस्तरों में गद्दों की खराब गुणवत्ता देखकर नए गददे क्रय किए जाने के लिए कहा। विद्यालय की वार्डेन गोदावारी सचान विद्यालय ग्रांट रजिस्टर नहीं दिखा सकी।
विद्यालय के वित्तीय रजिस्टर में बेसिक शिक्षा अधिकारी के हस्ताक्षर नहीं थे।
रसोईकक्ष में भरे गैस सिलिंडर देख उन्हें कक्ष के बाहर रखने के निर्देश दिए। विद्यालय में तैनात पुरूष सफाईकर्मी वीरेंद्र को हटाकर महिला सफाईकर्मी तैनात करने के निर्देश दिए गए है। जिसके बाद विद्यालय के अभिलेखों की जांच की। सीडीओ ने सीएचसी गेट पर लगी अवैध दुकानें देखकर नाराजगी जाहिर की। सीएचसी में मरीजों का रजिस्ट्रेशन कर रहे कर्मचारी सोनू त्रिपाठी से बनाई जा चुकी पर्चियों की संख्या व रुपये की जानकारी की।
उन्हाेंने आकस्मिक कक्ष, प्रसव कक्ष, दंतरोग कक्ष, एक्सरे कक्ष, परिवार सलाहकार कक्ष, एनसीडी खून जांच कक्ष, टेलीमेडीसन कक्ष का निरीक्षण किया। लिपिक संदीप सचान से बायोमैट्रिक हाजिरी निकालकर देने की बात कही। तकनीकी खराबी के चलते हाजिरी नहीं निकल सकी। सीएचसी अधीक्षक संजीव कुमार ने बताया कि अस्पताल में लिपिक की तैनाती न होने से समस्या होती है। सीडीओ जोगिन्दरसिंह ने मुख्य चिकित्साधिकारी से बात कर जल्द लिपिक की तैनाती किए जाने की बात कही। उन्होंने इलाज कराने आए मरीज पुखरायां की अलबीना सदक से दवाइयां के बाबत पूछताछ की। फार्मासिस्ट मनोज वर्मा से दवा के स्टाक के बाबत जानकारी की। सीएचसी अधीक्षक संजीवकुमार, डॉ मनोज, डॉ आरती, फार्मासिस्ट पंकज वर्मा, जेएन सचान, राजेश, मानसिंह मौजूद रहे।

Related News

Leave a Reply