Total Visitors : 5 7 6 5 2 6 6

परिवार को मुआवजा नौकरी और दोषी को सजा की मांग ...

ढाई घंटे लगा रहा जाम

मौरावां (उन्नाव)। फॉल्ट ठीक होते समय बिजली सप्लाई चालू कर देने से काम में लगे लाइनमैन की जान चली गई। संविदा पर लाइनमैन के पद पर कार्यरत युवक की मौत पर भड़के लोगों ने मौरावां-बछरावां मार्ग पर शव रखकर जाम लगा दिया। प्रदर्शनकारी लापरवाही के दोषी और परिवार को मुआवजे की मांग कर रहे थे। न्यायसंगत कार्रवाई का भरोसा देकर एसडीएम करीब ढाई घंटे बाद जाम खुलवा सके।
हाईटेंशन लाइन का फाल्ट दूर करते समय बिजली की सप्लाई चालू करने का वाकया शुक्रवार शाम का है। उस वक्त मौरावां क्षेत्र के कटरा चेतरायखेड़ा के मजरा पानकुंवर खेड़ा निवासी जगनंदन उर्फ कटई (36) पुत्र कल्लू शर्मा हिलौली उपकेंद्र में हरदी गांव के फीडर का फाल्ट दुरुस्त कर रहे थे। अचानक सप्लाई शुरू होने से करंट से बुरी तरह झुलसे जगनंदन को साथी अनिल कुमार व आशीष इलाज के लिए लखनऊ ले गए। वहां देर रात जगनंदन की मौत हो गई। शनिवार सुबह शव आने की जानकारी पर जुटी भीड़ ने बिजली महकमे की लापरवाही को मुद्दा बनाते हुए मौरावां-बछरावां मार्ग के कटरा चेतराय मोड़ पर शव रखकर जाम लगा दिया। गुस्साए लोग परिवार को मुआवजा, घर के सदस्य को नौकरी और अचानक लाइन चालू करने के दोषी को सजा की मांग कर रहे थे।
एसओ मौरावां अनिल सिंह व पुलिस कर्मियों के समझाने पर भी लोग नहीं हटे। मार्ग पर वाहनों की कतार लग गई। एसडीएम पुरवा राजेश प्रसाद चौरसिया ने प्रार्थना पत्र लेकर न्यायसंगत कार्रवाई का भरोसा दिया। इस पर करीब ढाई घंटे बाद दिन में 12 बजे पुलिस शव कब्जे में ले सकी और रास्ता खुला।

Related News

Leave a Reply