Total Visitors : 5 8 1 0 5 7 9

किसी तरह सौ रुपये जोड़े हैं ...

पास कर दीजिएगा

कानपुर के मोहन विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में छात्रा की कॉपी से 100 रुपये निकले। उसने लिखा है कि किसी तरह से 100 रुपये एकत्र करके रखे हैं, कृपया पास कर दीजिएगा। इसी तरह कई अन्य छात्रों की कॉपियों में भी पांच सौ के नोट निकले हैं। यूपी बोर्ड की दसवीं और 12वीं के मूल्यांकन कार्य के दूसरे दिन बुधवार को 80 हजार कॉपियां जांची गईं।

एमएलसी अरुण पाठक भी मोहन विद्या मंदिर में कॉपियों के मूल्यांकन के लिए पहुंचे। उन्होेंने रसायन विज्ञान की कॉपियां जांचीं। वहीं केेके गर्ल्स इंटर कॉलेज में चार नए कमरों में जब मूल्यांकन शुरू कराया गया तो उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ पांडेय गुट के प्रदेश संयोजक शैलेंद्र द्विवेदी ने कहा कि कमरों में सैनिटाइजेशन तक नहीं कराया गया।
चाचा नेहरू इंटर कॉलेज में प्रिंसिपल डॉ. अन्वेश सिंह ने बताया कि 42 वरिष्ठ परीक्षकों की देखरेख में मूल्यांकन कराया गया। वहीं उप्र माध्यमिक शिक्षक शिक्षणेत्तर संयुक्त संघर्ष मोर्चा के संयोजक हरिश्चंद्र दीक्षित ने माध्यमिक शिक्षा निदेशक, यूपी बोर्ड सचिव को पत्र भेजकर परीक्षा केंद्र के प्रिंसिपल को ही उपनियंत्रक बनाने की मांग की।

उप्र माध्यमिक शिक्षक शिक्षणेत्तर संयुक्त संघर्ष मोर्चा के संयोजक हरिश्चंद्र दीक्षित ने शिकायती पत्र माध्यमिक शिक्षा निदेशक, यूपी बोर्ड सचिव समेत अन्य अफसरों को भेजा है। उनका कहना है कि जिले में जो परीक्षा केंद्र बने हैं, वहां उपनियंत्रक दूसरे विद्यालयों के बनाए गए हैं। जबकि नियमानुसार जो केंद्र होता है, वहां के प्रधानाचार्य को ही उपनियंत्रक बनाना चाहिए।

Related News

Leave a Reply