Total Visitors : 5 7 9 8 0 8 9

भदेवना गांव में बुखार से 50 से अधिक बीमार ...

भदेवना गांव में बुखार से 50 से अधिक बीमार

घाटमपुर/भीतरगांव (कानपुर)। तहसील क्षेत्र के भदेवना गांव में बुखार से एक महिला की मौत हो चुकी है जबकि, 50 से अधिक लोग बीमार हैं। कई लोग शहर के अस्पतालों में भर्ती हैं। जबकि, कुछ लोग स्थानीय स्तर पर इलाज करवा रहे हैं। गांववालों का कहना है कि बीमारी फैलने की मुख्य वजह गंदगी और जलभराव है। बताया कि लगभग हर घर में एक-दो मरीज हैं।
बीमारी से ग्रसित लोगों ने बताया कि पहले जाड़ा देकर बुखार आता है। इसके बाद शरीर में दर्द के साथ कमजोरी महसूस होती है। ग्रामीणों ने बताया कि तीन दिन पहले बुखार से वृद्धा बिटान देवी (62) की मौत हो चुकी है। भदेवना के मिथलेश, मनोरमा, अवधेश अवस्थी, स्वाती, मीरा देवी, गिरजा शंकर, सुधा देवी, प्रेमशंकर, सारदा, नितिन, मयंक, सरोज, दुर्गादेवी, मोनू, सुरेंद्र तिवारी, सोनू, आकाश, कृष्णकुमार, पार्वती, दीपक, रामनरायन कुशवाहा और प्रणव कुमार सहित पचास से अधिक लोग बीमार हैं। सीएचसी पतारा के अधीक्षक डॉ नीरज सचान ने बताया कि तीन-चार दिन पहले भदेवना के पड़ोसी कुम्हेड़िया, रामसारी, कंठीपुर और देवरा गांवों में बुखार फैलने की सूचना मिली थी।
टीम भेजकर मरीजों की जांच कराने के साथ उनको दवा वितरण कराया गया था। अधिकांश मरीजों में वायरल फीवर पाया गया है।
बताया कि भदेवना गांव में बुखार फैलने की सूचना नहीं मिली है। शनिवार को टीम भेजकर मरीजों की जांच और दवा वितरण कराएंगे। बताया कि मलेरिया की जांच के लिए संदिग्ध मरीजों के खून के नमूने लेकर उनकी स्लाइड भी बनवाएंगे।

Related News

Leave a Reply