Total Visitors : 5 8 1 4 6 8 2

बड़े भाई की सड़क हादसे में मौत की खबर सुन छोड़े फेरे ...

मंडप में फेरे लेने जा रहा था छोटा भाई 

जयमाल पड़ने के बाद छोटे भाई की बरात से घर लौट रहे बाइक सवार युवक की ट्रक की टक्कर से मौत हो गई। भाई की मौत की सूचना मिली तो जयमाल के बाद शादी की रस्में रोक दी गईं। दूल्हा घटना स्थल पहुंचा और शादी की खुशियां मातम में बदल गईं।
घटना से आक्रोशित परिजनों ने फैक्टरी के बाहर हंगामा किया। उन्नाव-पुरवा मार्ग पर जाम लगाने का भी प्रयास किया। पुलिस ने कार्रवाई की बात कहकर शांत कराया। ट्रक नंबर के आधार पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की है। अचलगंज थाना क्षेत्र के गयादीनखेड़ा मजरे तारगांव निवासी संतोष लोधी (30) पुत्र जयराम पेशे से ट्रक चालक था।
गुरुवार को उसके छोटे भाई संदीप की बरात करीब दस किमी दूर स्थित सदर कोतवाली के चांदपुर गांव निवासी कमल के घर गई थी। कमल की बेटी पिंकी से शादी होनी थी। दूल्हे संदीप का बड़ा भाई भी बरात के साथ ही कन्या पक्ष के दरवाजे पहुंचा था। अगवानी व जयमाल के बाद सभी बरातियों ने खाना खाया।

देर रात करीब 1 बजे संतोष, घर में केवल महिलाएं ही होने से सुरक्षा और परिवार का हालचाल लेने के लिए बाइक से घर जा रहा था। उन्नाव-पुरवा मार्ग पर अजगैन कोतवाली क्षेत्र में प्लाईवुड फैक्टरी के पास विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक ने संतोष की बाइक में टक्कर मार दी। टक्कर लगने से संतोष सिर के बल सड़क पर जा गिरा।
हेलमेट न लगाए होने से सिर में गंभीर चोट से उसकी मौत हो गई। हादसे की सूचना पर शादी की खुशियां मातम में बदल गईं। हड़कंप के बीच अधिकतर बराती और परिवार के लोग घटनास्थल पहुंच गए। संतोष का शव देख परिजनों व ग्रामीणों ने हंगामा किया और जाम लगाने का भी प्रयास किया। दारोगाखेड़ा चौकी प्रभारी लोकनाथ गुप्ता व अजगैन कोतवाल अरविंद सिंह ने ट्रक चालक के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया और शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

बड़े भाई संतोष की मौत से बेहाल छोटे भाई संदीप ने फेरे लेने के लिए मंडप में बैठने के बजाए घटना स्थल पहुंचा और इसके बाद पोस्टमार्टम हाउस गया। हादसे को देखते हुए लड़की पक्ष ने भी शादी की बाकी रस्में पूरी करने की जिद नहीं की। मृतक के पिता की तहरीर पर पुलिस ने ट्रक नंबर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की है।

Related News

Leave a Reply