Total Visitors : 5 7 9 7 1 8 9

महिला सिपाही ने की इच्‍छा मृत्‍यु की मांग ...

लेटर वायरल

कानपुर:- कानपुर के चौबेपुर थाने में तैनात एक महिला पुलिसकर्मी का लेटर इन दिनों वायरल हो रहा है। लेटर में महिला सिपाही ने पिछले सात महीनों से छुट्टी न मिलने की बात लिखते हुए इच्छा मृत्यु की गुहार लगाई है। हालांकि पत्र वायरल होने के बाद पुलिस की तरफ से भी सफाई सामने आई है और कहा गया है कि रोटेशन के आधार पर ही छुट्टी मिलती है। अब महिला पुलिसकर्मी को छुट्टी दे दी गई है और वह अवकाश पर है।

प्रभारी निरीक्षक पर लगा आरोप

दरअसल, वायरल पत्र में महिला पुलिसकर्मी ने अपनी वर्तमान तैनाती चौबेपुर थाना बताते हुए लिखा है कि उसे जनवरी से छुट्टी नहीं मिली है। उसने पत्र में थाना प्रभारी पर आरोप लगाते हुए लिखा है कि उसकी तबीयत ठीक नहीं है। वह प्रभारी निरीक्षक से लगातार अवकाश के लिए अर्जी दे रही है। लेकिन आज कल कह कर टाल दिया जा रहा है। इस वजह से वह परेशान है और तनाव में है। लिहाजा उसे इच्छा मृत्यु की अनुमति दी जाए।

पुलिस ने दी सफाई

पत्र के वायरल होने के बाद पुलिस की तरफ से भी सफाई सामने आई। पुलिस की तरफ से कहा गया है कि प्रभारी निरीक्षक की तरफ से बताया गया है कि वर्तमान में थाने में 11 महिला पुलिसकर्मी तैनात है। जिसमें से 7 मेडिकल या अन्य आवक्ष पर हैं। वर्तमान में सिर्फ चार महिला पुलिसकर्मी थाने में तैनात हैं। शिकायतकर्ता महिला पुलिसकर्मी भी सैट दिन के मेडिकल लीव से वापस लौटी हैं। उन्होंने एक माह का उपर्जित अवकाश के लिए प्रार्थना पत्र दिया था। महिला पुलिसकर्मी को कहा गया था कि किसी भी एक महिला कर्मी के ड्यूटी पर वापस आने पर वे अवकाश पर जा सकती हैं। प्रभारी निरीक्षक द्वारा सीओ बिल्ल्हौर को प्रेषित उनके प्रार्थना पत्र को स्वीकार कर लिया गया है और वे मौजदा समय में अवकाश पर हैं।

Related News

Leave a Reply