Total Visitors : 5 8 1 0 8 0 5

बेरहमी से पिटाई के बाद गला दबाकर हुई थी छात्रा की हत्या ...

तीन दिन पहले मौत

कानपुर में नजीराबाद निवासी बीकॉम की छात्रा हरप्रीत कौर (22) की गला दबाकर हत्या हुई थी। इससे पहले उसे बड़ी बेरहमी से घसीटकर पीटा गया। हत्यारे से बचने के लिए छात्रा ने काफी देर तक संघर्ष भी किया। शुक्रवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हत्या की पुष्टि हुई। हरप्रीत को तीन दिन पहले मौत के घाट उतारा गया। वह नौ दिसंबर से लापता थी और 12 दिसंबर को उसका शव मिला था। पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों के पैनल ने विसरा, स्वॉब और डीएनए सैंपल जांच के लिए सुरक्षित रख लिया है।

नजीराबाद निवासी जवाहरनगर गुरुद्वारे के सेवादार गुरुवचन सिंह की छोटी बेटी हरप्रीत कौर नौ दिसंबर की रात श्रमशक्ति एक्सप्रेस से दिल्ली अपने बड़े भाई हरमीत के पास जाने के लिए निकली थी। दूसरे दिन जब वह नहीं पहुंची तो परिजनों ने छानबीन शुरू की, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला।

गुरुवार दोपहर उसका शव महाराजपुर के तिवारीपुर गांव के पास हाईवे किनारे पड़ा मिला। शुक्रवार को डॉ. कृष्ण कुमार, डॉ. एसपी गुप्ता और डिप्टी सीएमओ डॉ. एपी मिश्रा के पैनल ने वीडियोग्राफी के साथ पोस्टमार्टम किया। इसमें गला दबाने की पुष्टि के साथ ही शरीर के कई हिस्सों (चेहरे, कंधा, पेट) पर रगड़ के निशान मिले हैं।

ऐसे में हत्या से पहले हरप्रीत को बेरहमी से घसीटने के कयास लगाए जा रहे हैं। हरप्रीत का विसरा, स्वॉब और डीएनए सैंपल जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेजा जाएगा। पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया। परिजन शव को जवाहर नगर गुरुद्वारे ले गए। यहां मत्था टिकाने के बाद अंतिम संस्कार हुआ। 

Related News

Leave a Reply