Total Visitors : 5 8 1 2 8 8 0

फ़र्ज़ी e Pass बनाने वालों को पुलिस ने किया गिरफ़्तार ...

जुगाड़ पड़ा भारी

कानपुर नगर-लॉक डाउन के चलते प्रशासन द्वारा जारी किए जा रहे है कई प्रतिरूप में पास, जिस मे एक विकल्प e Pass  का भी है, प्रशासन द्वारा ऑनलाइन e Pass के लिए आवेदन कर e Pass जारी किए जा रहे है, जिस के द्वारा आम जनता लॉक डाउन की स्थिति मे अपने अतिमहत्वपूर्ण कार्यों एवं समाजसेवा के कार्य बिना बाधा के कर सके। परंतु जहाँ प्रशासन मुस्तैद है रात दिन अथक प्रयास किये जा रहे है कैसे जल्द से जल्द वैश्विक आपदा कोविड 19 की समाप्ति हो और आम जनजीवन पटरी पर लौट जिस की मार झेल रही जनता की परेशानियां का निदान हो लॉक डाउन की समाप्ति के साथ। वही कुछ लोगो द्वारा विपदा के समय में भी फर्ज़ीवाड़ा करने में कोई कोर कसर नही छोड़ी जा रही है।

सिटी मजिस्ट्रेट श्री हिमांशु गुप्ता द्वारा कोरोना से संबंधित e pass बनाने वाले लोगों को उनके लैपटॉप सहित पकड़ा गया वो एवं उनके ऊपर सख्त कार्रवाई हेतु कोतवाली निरीक्षक को निर्देशित कर उनको हिरासत में ले लिया गया है।
लगातार शिकायतें प्राप्त हो रही थी कि इनके द्वारा जनसामान्य से 300 से ₹500 वसूल करके ई पास बनवाने का झांसा दिया जा रहा था। मौके पर उपस्थित लोगों ने शिकायत की पुष्टि भी हुई है। इन लोगों से पूछे जाने पर इनके पास किसी प्रकार का कर्फ्यू पास भी नहीं मिला, जिसके कारण यह भी स्पष्ट है कि इनके द्वारा घर से बाहर निकलकर लॉक डाउन की शर्तों का उल्लंघन भी किया गया है, जिसके लिए इनके विरुद्ध धारा 188 आईपीसी के अंतर्गत मुकदमा दर्ज करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

Related News

Leave a Reply