Total Visitors : 5 8 0 7 4 7 7

निस्तारण की आड़ में गोवंश के शवों का सौदा करने का अंदेशा ...

तीन युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ

उन्नाव में लखनऊ के कान्हा उपवन में रखे जाने वाले गोवंशी पशुओं की मौत के बाद उन्हें दफनाने की आड़ में उनका सौदा किया जा रहा था। सदर कोतवाली के दही चौकी औद्योगिक क्षेत्र में रविवार को हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं की सूचना पर पुलिस ने एक चारदीवारी वाले खाली प्लाट में खड़ी डीसीएम को कब्जे में लिया। इसमें 23 मृत गोवंशीय पशु भरे मिले।पुलिस की जांच में पाया गया कि मृत पशुओं को दफनाने के लिए डीसीएम को कान्हा उपवन से भेजा गया था। पुलिस मवेशियों के शव का पोस्टमार्टम कराया और शवों को दफन कराया। पुलिस कंटेनर के साथ कार से चल रहे तीन युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

शहर के मोहल्ला आवास विकास कालोनी निवासी बजरंग दल के जिला सह संयोजक नमन पांडेय हिंदू युवा वाहिनी के मनीष तिवारी के साथ बाइक से रविवार की दोपहर अपने पैतृक गांव बिछिया से घर लौट रहे थे। लखनऊ-कानपुर हाईवे पर सदर कोतवाली के दही चौकी के पास एक डीसीएम को ओवरटेक किया।तेज बदबू आने पर शक हुआ तो बाइक से उसका पीछा किया। डीसीएम दही चौकी औद्योगिक क्षेत्र एक की ओर मुड़कर करीब डेढ़ किमी. अंदर जाने के बाद एक बीघा क्षेत्रफल वाले चारदीवारी वाले खाली प्लॉट के अंदर चली गई। इस प्लॉट में सैकड़ों मवेशियों के अस्थिपंजर पहले से डंप मिले।

नमन ने बजरंगदल के विभाग संयोजक रघुवंशमणि त्रिवेदी को सूचना दी। इस पर रघुवंशमणि ने सदर कोतवाल दिनेश चंद्र मिश्र को जानकारी दी और अपने साथियों के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस को देख डीसीएम में बैठे लोग भाग निकले। जबकि डीसीएम के पीछे चल रहे कार सवार तीन युवकों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

पुलिस ने कुछ मजदूरों को बुलाकर डीसीएम का तिरपाल खुलवाया तो उसमें गोवंशीय पशुओं के 23 शव मिले। बताया जा रहा है कि मृत पशुओं के मांस, खाल और हड्डी का सौदा किया गया है। सीओ सिटी अंजनी कुमार राय ने बताया कि लखनऊ शहर क्षेत्र में मृत पशुओं के शव को निस्तारण के लिए कान्हा उपवन के माध्यम से भूरे नाम के व्यक्ति को ठेका दिया गया है। निस्तारण लखनऊ में ही होना था लेकिन पशुओं के शव को उन्नाव लाया गया है। मामले की जांच कराई जा रही है, जो दोषी होगा उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

Related News

Leave a Reply